(adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});
Mon. Apr 15th, 2024

पकड़ी गई अब तक की सबसे बड़ी ड्रग्स की खेप, किमत 1000 करोड़ के आसपास

Drugs Caught In Porbandar: मंगलवार को भारतीय नौसेना के ड्रग्स की एक बड़ी खेप की तस्करी की जानकारी मिली थी. इसके बाद जांच में नौसेना ने एक छोटे जहाज को रोका जिसमें 3089 किलो से ज्यादा चरस, 158 किलो मेथामफेटामाइन, और 25 किलो मॉर्फिन बरामद हुआ.

भारतीय नौसेना और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने मंगलवार को अपने एक संयुक्त अभियान में गुजरात के पोरबंदर के पास एक जहास से लगभग 3,300 किलो ड्रग्स बरामद की है. नौसेना ने कहा कि ड्रग्स की यह खेप देश में अब तक पकड़ी गई ड्रग्स की सबसे बड़ी खेप है. इसकी किमत 1000 करोड़ के आसपास बताई जा रही है.

 मंगलवार को नेवी कमांडरों ने एक छोटे जहाज को रोक लिया. तलाशी में जहाज में 3089 किलो से ज्यादा चरस, 158 किलो मेथामफेटामाइन और 25 किलो मॉर्फिन बरामद हुआ. जहाज के चालक दल के सभी 5 सदस्य पाकिस्तानी थे जिन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है.

ईरान से लाई गई थी ड्रग्स

भारतीय नौसेना से मिली जानकारी के अनुसार, इस ड्रग्स को ईरान से लाया जा रहा था. सूचना मिलने के बाद नेवी और एनसीबी ने एक संयुक्त अभियान चलाया. बताया जा रहा है कि यह नाव दो दिनों तक समुद्र में रही. भारतीय नौसेना ने एक बयान जारी कर कहा कि मात्रा के हिसाब से यह अब तक की सबसे  बड़ी ड्रग्स की जब्ती है. नेवी और एनसीबी के संयुक्त प्रयास से इस खेप को पकड़ने में कामयाबी मिली है. सभी आरोपियों को जांच एजेंसियों के हवाले कर दिया गया है.

नौसेना ने आगे मामले की जानकारी देते हुए कहा कि हमारे निगरानी जहाज को पोरबंदर के निकट एक संदिग्ध जहाज के होने की बारे में पता चला था.  इनपुट मिलने पर हमने रणनीति के तहत अपने P8I LRMR एयरक्राफ्ट को पानी में उतारा और ड्रग्स की खेप को पकड़ने में सफलता पाई.

हफ्तेभर पहले पुणे-दिल्ली से जब्त की गई थी 2500 करोड़ की ड्रग्स

बता दें कि हफ्ते भर पहले पुणे और नई दिल्ली में दो दिन की छापेमारी में 2500 करोड़ रुपए का ड्रग्स जब्त किया गया था.  1,100 किलोग्राम मेफेड्रोन जिसे आम तौर पर म्यांऊ म्यांऊ कहा जाता है कि कीमत 2500 करोड़ रुपए बताई गई थी. इसमें से 700 किलो मेफेड्रोन पुणे में और 400 किलो मेफेड्रोन दिल्ली से बरामद हुआ था.

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *