नयी शिक्षा नीति की व्यवस्था पर विचार विमर्श किया गया

नयी शिक्षा नीति की व्यवस्था पर विचार विमर्श किया गया

रिपोर्टर:-राकेश वर्मा

आजमगढ़: हरबंशपुर स्थित सर्वोदय पब्लिक स्कूल आजमगढ़ के प्रांगण में सायंकाल 4 बजे से केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की क्षेत्रीय अधिकारी सुश्री श्वेता अरोरा के अवलोकन में आगामी नयी शिक्षा नीति की व्यवस्था पर विचार विमर्श किया गया। इस कार्यक्रम का आरम्भ मुख्य अतिथि द्वारा दीप प्रज्ज्वलन से किया गया। उपरान्त छात्र दृ छात्राओं ने सरस्वती वन्दना एवं स्वागतगान प्रस्तुत किया। इस कार्यक्रम में आए हुए सम्मानित आगन्तुकों ने अपने उद्बोधन में संस्थाओं के लिए नयी शिक्षा नीति पर प्रकाश डाला।

मंच संचालन श्री विधान तिवारी और हुमा वसीम जी ने कुशलता पूर्वक किया। श्याम पचौरी जी ने सीबीएसई के भारत भविष्य योजना पर अपने विचार व्यक्त किये। मुरलीधर यादव जी ने इस समूह के महत्व व लाभ पर अपने विचारों से अवगत कराया। पुष्परंजन अग्रवाल ने ष्कोरोना वायरस हमें एक साथ लायाष् उक्त विषय पर अपने विचार व्यक्त किये। कार्यक्रम को सफलता पूर्वक अग्रसारित करने के लिए सीबीएसई सिटि कोओर्डीनेटर एवं सेन्ट जवियर्स एलवल के प्रधानाचार्य निलेश श्रीवास्तव ने किया।

इस कार्यक्रम में उपस्थित शिक्षा क्षेत्र के गणमान्य प्रबन्धक चिल्ड्रेन कॉलेज बजरंग त्रिपाठी ने अपने अभिभाषण में क्षेत्रीय अधिकारी का अपने शब्दों में स्वागत किया और कहा कि आजमगढ़ कि इस धरती को इतने बड़े शिक्षा अधिकारी का स्वागत करने का प्रथम अवसर मिलाए जिससे सम्पूर्ण प्रबन्धक समिति के लोग विचारों से भिज्ञ हुये।

इसी क्रम में सीपीएस प्रबन्धक आयज अहमद, एपीएस प्रबन्धक नोमान अहमद, शन शाइन प्रबन्धक रामअवध यादव, प्रबन्धक उमेश चौहान, सीताराम पाण्डेय, संतलाल श्रीवास्तव व जनपद के समस्त प्रबन्धक एवं प्रधानाचार्य ने आयोजन की गरिमा में श्रीवृद्धि की। कार्यक्रम के दौरान क्षेत्रीय अधिकारी ने 2021 की नयी शिक्षा प्रणाली पर प्रकाश डालते हुए उसकी भविष्य में उपयोगिता बताई।

एंवम आगामी वार्षिक परीक्षा की तैयारियों का मूल्यांकन किया। कार्यक्रम के समापन पर सर्वोदय पब्लिक स्कूल के प्रबन्धक एवं सीबीएसई एसएमए भारत के उपाध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद यादव ने सभी के प्रति सहृदयता के साथ आभार व्यक्त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *