Sat. Feb 24th, 2024

आतंकियों ने हाईजैक किया टीवी स्टूडियो, लाइव शो में ही एंकर को बनाया बंधक

Ecuadorean TV Incident: इक्वाडोर में इमरजेंसी की स्थिति के बीच देश में अपहरण और हिंसा की घटनाएं बढ़ रही हैं। इस बीच गुआयाकिल स्थित नेटवर्क के टीवी स्टूडियो में हुड पहने और हथियारबंद लोगों लाइव टीबी शो के स्टूडियो को हाईजैक (TV Studio Hijacked) कर लिया और एंकर को भी बंधक बना लिया।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, हुड पहने लोगों ने कर्मचारियों को स्टूडियो (TV Studio) के फर्श पर जबरदस्ती खींच लिया। लाइव शो में ही अचानक गोलीबारी और चिल्लाने की आवाजें सुनाई देने लगी। रिपोर्ट में कहा गया है कि गवर्नमेंट ओनरशिप वाली टीसी टेलीविजन पर हुई घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि इसका लाइव स्ट्रीम सिग्नल फिलहाल बंद है। इक्वाडोर पुलिस ने एक्स पर पोस्ट कर कहा कि स्पेशल यूनिट्स मीडिया स्टेशन के बाहर खड़े हैं। सीएनएन के अनुसार, हाई-प्रोफाइल गिरोह का नेता एडोल्फो फिटो जेल से भाग गया था।

राष्ट्रपति डैनियल नोबोआ की तरफ से देश भर में आपातकाल की घोषणा करने के कुछ ही घंटों बाद देश कई विस्फोटों, पुलिस अपहरण और जेल में अशांति के मामले सामने आने लगे हैं। पुलिस का कहना है कि तीन अलग-अलग शहरों में कम से कम सात पुलिस एजेंटों का अपहरण कर लिया गया है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, देश की बिगड़ती सुरक्षा स्थिति काफी हद तक प्रतिद्वंद्वी आपराधिक संगठनों की तरफ से संचालित है, जो मादक पदार्थों की तस्करी के मार्गों को नियंत्रित करने की अपनी लड़ाई में देश की सड़कों और जेलों में क्रूर और अक्सर सार्वजनिक हिंसा का प्रदर्शन कर रहे हैं।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *