सरकार द्वारा ढाये गये जुल्म की कहानी बयां कर रही है

सरकार द्वारा ढाये गये जुल्म की कहानी बयां कर रही है

  • जन जन तक जुल्म की दास्तां पहुँचाया जायेगा

संवाददाता रन्धा सिंह

चन्दौली। उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा बसवार गांव प्रयागराज से होकर माझी घाट बलिया तक नदी अधिकार पदयात्रा निकाला गया।

द्वारा ढाये गये जुल्म की कहानी बयां कर रही है 4

जिसको लेकर उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी पिछड़ा वर्ग विभाग के प्रदेश अध्यक्ष मनोज यादव के नेतृत्व में आज जनपद की सीमा में प्रवेश करते ही कांग्रेसजनों ने माल्यार्पण कर बड़े ही जोश के साथ स्वागत किया।इस दौरान सुजाबाद व बहादुरपुर में आयोजित निषाद समाज चौपाल में प्रदेश अध्यक्ष मनोज यादव ने कहा कि प्रयागराज के बसवार गांव में गत 4 फ़रवरी क निषाद समाज के लोगों के ऊपर पुलिसिया तांडव किया गया जिस दौरान दर्जनों नाव तोड़ी गयी। निषाद समाज की महिलाओं पर पुरुष पुलिसकर्मियों ने बर्बरतापूर्वक लाठियां बरसाई।इतना ही नही गांव में दहशत फैलाने की नीयत से कुत्तों का झूंड घुमाया गया।

गांव के लोगों पर संगीन धाराओं में मुक़दमा दर्ज किया गया।जन्होने यह भी कहा कि बसवार गांव की घटना इकलौती नहीं है गोरखपुर,वाराणसी समेत कई अन्य जगहों पर भी ऐसी घटनाएं हुई।जहा समाज के लोगो का उत्पीड़न किया गया। चौपाल में प्रदेश कांग्रेस के महासचिव व पूर्वी जोन की प्रभारी मकसूद खान ने कहा कि प्रयागराज से बलिया के मांझी घाट तक जाने वाले नदी अधिकार यात्रा सरकार द्वारा ढाये गये जुल्म की कहानी बयां कर रही है।

जन जन तक जुल्म की दास्तां पहुँचाया जायेगा और प्रयागराज की घटना के उपरांत कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी घटनास्थल पर पहुंचकर निषाद समाज के लोगों को दस लाख रूपये की आर्थिक सहायता राशि प्रदान की। कार्यक्रम में कांग्रेस पिछड़ा वर्ग के प्रदेश महासचिव दयाराम पटेल ने कहा कि भाजपा सरकार निषाद समाज के लोगों को मछली पकड़ने,नाव चलाने व अन्य उनके रोजी-रोटी से जुड़े कार्यों में व्यवधान डालने का कार्य कर रही है। जिसे हम कांग्रेसन कदापि बर्दाश्त नहीं करेंगे।

द्वारा ढाये गये जुल्म की कहानी बयां कर रही है 2

कार्यक्रम में सरिता पटेल,देवेंद्र प्रताप सिंह, मधु राय, धर्मेंद्र तिवारी,सतीश बिंद,शाहिद तौसीफ, औसाफ अहमद सिद्दीकी, रामजी गुप्ता, रमेश बिंद, त्रिजा एलियट, डॉ सुल्तान खान, श्याम जी राजभर, आफताब कुरेशी, सैयद अली, अब्बास, उषा यादव, आनंद शुक्ला, मारूफ अंसारी, तौफीक खान, अतुल मौर्य आदि प्रमुख लोग मौजूद रहे।कार्यक्रम की अध्यक्षता रमेश बिन्द व संचालन दिनेश चौधरी ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *