शिक्षक सम्मान व विदाई समारोह का आयोजन संपन्न

शिक्षक सम्मान व विदाई समारोह का आयोजन संपन्न

  • संवाददाता: प्रदीप दुबे

गाजीपुर: दिलदारनगर थाना क्षेत्र के सरैला गांव स्थित कंपोजिट विद्यालय में शिक्षक सम्मान व विदाई समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती के चित्र पर दीप प्रज्वलित कर एवं वीणा वाहिनी वंदना गीत से किया हुआ। विद्यालय की छात्राओं ने एक से बढ़कर एक सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति कर लोगों की खूब वाहवाही लूटते हुए तालियां बटोरी।

मुख्य अतिथि जूनियर शिक्षक संघ ब्लाक भदौरा के अध्यक्ष संतोष सिंह ने विद्यालय के अभिजीत सिंह, हरि सिंह, योगेश सिंह, संतोष यादव व रामकिशुन का अंतर्जनपदीय स्थानांतरण होने पर अंग वस्त्रम एवं स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। इस मौके पर मुख्य अतिथि संतोष सिंह ने कहां कि विदाई शब्द ही बड़ा दुखदाई होता है। इसलिए शिक्षकों को सम्मान देकर विदा किया जा रहा है।

इन शिक्षकों ने भदौरा ब्लाक के सरैला स्थित विद्यालय में बच्चों के लिए शिक्षा में जो योगदान दिया, वह सराहनीय है। स्थानांतरण के बाद जहां भी जाएंगे, इसी प्रकार शिक्षा का प्रकाश जरूर फैलाएंगे। विशिष्ट अतिथि उपाध्यक्ष राजेंद्र ने कहां कि जिस तरह से शिक्षा के बिना विकास संभव नहीं है। उसी प्रकार गुरु के बिना शिक्षा नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *