ADS (6)
ADS (5)
ADS (4)
ADS (3)
ADS (2)
previous arrow
next arrow
 
ADS (6)
ADS (5)
ADS (4)
ADS (3)
ADS (2)
previous arrow
next arrow
Shadow

नोवा हॉस्पिटल बस्ती में स्पाइन और लकवा की सफल सर्जरी

Dr. Saurabh Dwivedi

डाक्टर सौरभ द्विवेदी से 7017673172  नंबर पर कॉल करके हड्डीरोग से संबंधित विस्तृत जानकारी प्राप्त की जा सकती है।


बस्ती / वशिष्ठ वाणी। 60 वर्षीय भोयर थाना कलवारी निवासी खुदी राम की रीढ़ की हड्डी  छत के गिरने से टूट गई थी। उनके पैर में लकवा मार गया था। वह चलने फिरने में असमर्थ हो गए थे। इधर उधर भटकने के बाद उनके परिजनों द्वारा उन्हें नोवा हॉस्पिटल की जानकारी मिली तो परिजन डाक्टर सौरभ द्विवेदी से अपनी समस्या बताई । उन्हें 19 अगस्त को अपने हैस्पिटल में भर्ती करके 20 अगस्त को खुदी राम का रीढ़ की हड्डी (स्पाइन ) का सफल आपरेशन किया गया । डा. सौरभ द्विवेदी ने जटिल सर्जरी करके मरीज का जीवन नर्क होने से बचाया। डॉ. सौरभ द्विवेदी ने एक जटिल सर्जरी करके एक मरीज को जीवनदान दिया है। 

डॉ0 सौरभ द्विवेदी बस्ती जनपद के युवा ऑर्थो सर्जन है जो कई जटिल सर्जरी करके कीर्तिमान बना रहे है और मरीजो को स्वास्थ्य लाभ दिला रहे है जिससे गरीब मरीजो को सर्जरी हेतु महानगरों का चक्कर नही लगाना पड़ रहा।  शुक्रवार को देर रात तक लगभग 3 घण्टे चले ऑपरेशन में डॉ0 सौरभ द्विवेदी, डॉ0 सोहन शर्मा की टीम शामिल रही। बताया कि ऑपरेशन के पश्चात मरीज के लकवे में काफी सुधार शुरू हो गया।

डॉ. सौरभ द्विवेदी ने बताया कि स्पाइन सर्जरी में अमूमन सुधार आने में काफी समय लगता है, और ऐसी सर्जरी पहले भी हुईं है परंतु इस केस में इस तरह का चमत्कारी सुधार पहली बार देखने को मिला है। बताया कि नोवा हॉस्पिटल में इस तरह की जटिल सर्जरी हमेशा चलता रहता है। इस प्रकार की सर्जरी बस्ती में नहीं हो पाती है और मरीज को सर्जरी लखनऊ और बनारस कराना पड़ता है।

एसे केस के सुधार में एक हफ़्ते से महीने लग जाते हैं। परंतु नोवा हैसपिटल के आपरेशन से एक दिन में ही लकवे में सुधार और मूवमेंट देखा गया है।नोवा हैस्पिटल में प्रायः दुर्लभ से दुर्लभ केस का उच्च कोटि की सर्जरी बहुत ही रियायत दर से किया जाता रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *