अधिकारी और नेता हो गए है बेपरवाह: सुभाष यादव

अधिकारी और नेता हो गए है बेपरवाह: सुभाष यादव

  • संवाददाता दीपक कुमार सिंह

वाराणसी: चोलापुर ब्लाक सभागार में शुक्रवार को क्षेत्र पंचायत की अंतिम बैठक तनाव पूर्ण खामोशी में सम्पन्न हो गई। जिसमें चोलापुर के ब्लाक प्रमुख सुभाष यादव ने उच्च अधिकारियों सहित जिला पंचायत सदस्य, विधायक, सांसद आदि पर लापरवाही का आरोप लगाया।

और कहा कि सूचना देने के बावजूद भी ना ही कोई नेतागण आए ना ही कोई अधिकारी गण आये। यहां तक कि अपने प्रतिनिधियों को भी मीटिंग में भेजना उचित नहीं समझा। अगर वह लोग जिम्मेदारी पूर्वक यहां आते बैठक में जनता का दुख दर्द सुनते तो उसका निस्तारण संभव था। लेकिन हम लोग स्थानीय स्तर पर क्या कर सकते हैं। इस अवसर पर बिजली विभाग से किसी भी प्रतिनिधि के ना आने पर भी लोगों ने नाराजगी जताई।

इसके अलावा जिला कृषि अधिकारी के प्रतिनिधि के रूप मे खण्ड तकनीकी प्रबंधक देवमणि त्रिपाठी ने कृषि विभाग की बिभिन्न योजनाओं की जानकारी दी।साथ ही कृषि विभाग की ओर से चोलापुर ब्लाक मे कराये गये कार्यों की रूप रेखा प्रस्तुत की।उन्होंने नमामि गंगे योजना, आत्मा योजना, फार्म स्कूल के साथ ही प्रधानमंत्री सम्मान निधि योजना की स्थिति व इसके संचालन मे आ रही तकनीकी समस्याओं के निराकरण पर चर्चा की। साथ ही कृषि यंत्रों पर मिलने वाली छूट के लिए कृषि पोर्टल पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराने की बात कही। जिसमें 2500 रुपये शुल्क लिए जाने की बात भी बताई।

और कृषि यंत्र सब्सिडी के साथ वापस कर दी जाएगी। क्योकि कुछ शरारती तत्व बेवजह रजिस्ट्रेशन करा कर किसानों का हक मार देते थे। जिस पर उपस्थित लोगों ने तालियों के साथ स्वागत किया। सहकारिता विभाग के रविंद्रनाथ ने बताया कि एकमुश्त समझौता योजना के तहत 1997 से पूर्व किसानों के लोन जो सहकारी समितियों से लिए गए हैं।

उसमें काफी छूट दी जा रही है। और उसके बाद के ऋण पर भी विशेष छूट योजनाएं चल रही हैं। जिसका लाभ किसानों को लेना चाहिए। बैठक में प्रमुख रूप से वीडीओ चोलापुर कौशल कुमार सिंह, डॉक्टर आर. बी. यादव, एडीओ कृषि शिवदास, विनोद चौबे, राजकिशोर, श्रीनिवास श्रीवास्तव,सुशील सिंह, राजेश शुक्ला, जयप्रकाश प्रधान,अनीश सिंह,दीपक सिंह प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *