उपनिरीक्षक प्रभाकर शुक्ला की हुई विदाई

उपनिरीक्षक प्रभाकर शुक्ला की हुई विदाई

संवाददाता सजंय तिवारी

मनियर/बलिया: विगत शुक्रवार की शाम मनियर थाने के उपनिरीक्षक प्रभाकर शुक्ला एवं सिपाही विनय कुशवाहा को फूल की माला पहनाकर पुलिस लाइन के लिए विदाई किया गया। उप निरीक्षक की विदाई के वक्त काफी संख्या में सम्मानित लोग एवं पुलिसकर्मी मौजूद रहे। सभी ने उपनिरीक्षक की प्रशंसा की तथा बताया कि उनका मनियर थाने से जाना दुःखदाई है ।

शुक्ला एक मिलनसार स्वभाव के उपनिरीक्षक थे तथा मनियर थाने पर करीब 1 साल के कार्यकाल में अपने व्यवहार कुशलता के चलते लोगों में लोकप्रिय हो गए थे । फरियादी उनके बीच आते थे और बातचीत के दौरान ही वह समझा-बुझाकर दोनों पक्षों को संतुष्ट कर दिया करते थे जिसके चलते उनकी लोकप्रियता बढ़ गई थी। इस मौके पर प्रमुख रूप से सभासद प्रतिनिधि सतीश सिंह, कृष्णा,राजू उपाध्याय, संपूर्णानंद सिंह उर्फ नागा सिंह, फखरुद्दीन, नसीम भाई सहित पत्रकार एवं पुलिसकर्मी मौजूद रहे।

बताते चलें कि मनियर थाना क्षेत्र के एक कोल्ड स्टोरेज से विगत मंगलवार को काफी मात्रा में अबैध शराब बरामद हुआ था जिसके कारण पुलिस अधीक्षक द्वारा उप निरीक्षक प्रभाकर शुक्ला एवं सिपाही विनय कुशवाहा को लाइन हाजिर कर दिया गया है। नुक्ता के हेरफेर के चलते खुदा जुदा बन जाता है। ठीक वही हाल इन दोनों लोगों के साथ भी हुआ है। क्योंकि उक्त कोल्ड स्टोर हल्का नंबर 3 में पड़ता है जो हल्का नंबर 1 से करीब 200 मीटर की दूरी पर है।

नवागत थानाध्यक्ष शैलेश कुमार सिंह को हल्के की पूरी जानकारी नहीं थी और पुलिस अधीक्षक द्वारा रिपोर्ट मांगे जाने पर उक्त कोल्ड स्टोर को गंगापुर में बता दिया गया जो हल्का नंबर 1 में पड़ता है। हल्का नंबर 1 के इंचार्ज प्रभाकर शुक्ला एवं बीट सिपाही विनय कुशवाहा हैं जबकि उक्त कोल्ड स्टोर गौरा बंगहीं मौजे में हल्का नंबर 3 में मौजूद है । गंगापुर में कोई कोल्ड स्टोरेज नहीं है ।

चर्चा यह भी है कि पुलिस अधीक्षक का निर्देश था कि जिस हल्के में अवैध दारू की बिक्री होगी उस हल्का के इंचार्ज व बीट के सिपाही पर गाज गिरेगी। नवागत थानाध्यक्ष शैलेश सिंह को सही जानकारी नहीं थी कि उक्त कोल्ड स्टोर किस हल्के में है ?

इसलिए उन्होंने कोल्ड स्टोर को लिखित रूप में भी गंगापुर मौजे में दिखा दिया जबकि वास्तव में उक्त कोल्ड स्टोर गौरा बंगही मौजे में हल्का नंबर 3 में है। जिसके चलते हल्का नंबर 1 के इंचार्ज प्रभाकर शुक्ला एवं बीट सिपाही विनय कुशवाहा पर पुलिस अधीक्षक का गाज गिर गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *