(adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});
Tue. Apr 16th, 2024

सॉरी दीदी मैसेज कर छात्रा ने किया सुसाइड, यौन उत्पीड़न के करण उठाया कदम

Teenage College Girl Suicide: विशाखापत्तनम की एक कॉलेज छात्रा ने बिल्डिंग से छलांग लगाकर अपनी जान दे दी. उसने अपने परिवार को भेजे मैसेज में अपने साथ हुए यौन उत्पीड़न का जिक्र किया.

विशाखापत्तनम में शुक्रवार को एक 17 वर्षीय छात्रा ने कॉलेज की बिल्डिंग से कूदकर अपनी जान दे दी. जान देने से पहले छात्रा ने अपने परिवार को लंबा मैसेज भेजा था. उसने आरोप लगाया है कि उसके साथ कॉलेज में यौन उत्पीड़न हुआ और वह इसकी शिकायत संस्थान के अधिकारियों या पुलिस से नहीं कर सकी, क्योंकि उसकी तस्वीरें ली  गई थीं और उन्हें पोस्ट करने की धमकी दी  गई थी. 

अपना जीवन खत्म करने से पहले अपनी बहन को लिखे अपने टेक्स्ट संदेश में किशोरी ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है और कहा है कि उसकी तरह, कॉलेज की कई अन्य लड़कियां भी इसकी शिकार हुई हैं. पुलिस ने इसे ‘सुसाइड नोट’ माना है.  दिल दहला देने वाले मैसेज में लड़की ने अपने परिवार को बताया कि कॉलेज में उसके कुछ साथी छात्रों ने भी यौन उत्पीड़न किया था. 

विशाखापत्तनम के कॉलेज में पढ़ रही थी छात्रा

किशोरी विशाखापत्तनम के एक पॉलिटेक्निक कॉलेज की छात्रा थी. उसका परिवार अनाकापल्ले जिले में रहता है. गुरुवार रात 10 बजे के आसपास संस्थान के अधिकारियों से फोन आया कि वह गुम है. जब कुछ देर तक उसने फोन का जवाब नहीं दिया तो परिवार ने पुलिस को सूचना दी. शुक्रवार को लगभग 12.50 बजे, लड़की ने आखिरकार अपने परिवार के फोन कॉल का जवाब दिया. 

उसने मैसेज में लिखा, टेंशन मत लो मेरी बात सुनो, मैं तुम्हें नहीं बता सकती कि मैं क्यों जा रही हूं और अगर मैं ऐसा करूंगी भी, तो तुम नहीं समझोगे. मेरे बारे में भूल जाओ. मुझे वास्तव में खेद है. मां और पिताजी, मैं आभारी हूं कि आपने मुझे जन्म दिया और मेरा पालन-पोषण किया. अपनी बड़ी बहन को भी मैसेज किया. 

यौन उत्पीड़न का आरोप

फिर अपने पिता को कहा कि वह यह कदम इसलिए उठा रही है क्योंकि कॉलेज में उसका यौन उत्पीड़न किया गया था. आप पूछ सकते हैं कि मैं शिकायत क्यों नहीं कर रही हूं, लेकिन इससे कोई मदद नहीं मिलेगी. उन्होंने मेरी तस्वीरें ले ली हैं और मुझे धमकी दे रहे हैं. वहां अन्य लड़कियां भी हैं. हम किसी को बताने में सक्षम नहीं हैं और हम कॉलेज से भी नहीं बच पा रहे हैं. हम बीच में फंस गए हैं. अगर मैं पुलिस में शिकायत दर्ज कराऊं या अधिकारियों से संपर्क करूं तो वे मेरी तस्वीरें सोशल मीडिया पर जारी कर देंगे.

माफ करना दीदी…

मैं यह फैसला इसलिए ले रहा हूं क्योंकि अगर मैं अभी चली जाऊंगा तो आपको कुछ सालों तक बुरा लगेगा और बाद में आप भूल जाएंगे. लेकिन, अगर मैं आसपास रहूंगी तो आप मुझे देखेंगे और हर समय बुरा महसूस करेंगे. उसने अपनी बड़ी बहन से कहा कि माफ करना दीदी, मैंने आप सभी को तनाव में डाल दिया, लेकिन मुझे जाना होगा. 

परिवार इसपर तुरंत प्रतिक्रिया दी और उसे मनाने की कोशिश की, लेकिन कुछ देर बाद ही लड़की का शव मिला. पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर लिया है और मामले की जांच शुरू कर दी है. 

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *