कोविड के तेजी से बढ़ते प्रकोप को देखते हुए कदम उठाये जायें: डा. देवेश चतुर्वेदी

कोविड के तेजी से बढ़ते प्रकोप को देखते हुए कदम उठाये जायें: डा. देवेश चतुर्वेदी

इन्फोर्समेंट की प्रभावी कार्यवाही प्रारंभ करायें – अपर मुख्य सचिव।

महेश पाण्डेय ब्यूरो चीफ

वाराणसी: अपर मुख्य सचिव कृषि, कृषि शिक्षा एवं अनुसंधान, कृषि विपणन, विदेश व्यापार एवं निर्यात प्रोत्साहन विभाग तथा जनपद वाराणसी के नोडल अधिकारी डा. देवेश चतुर्वेदी ने जिलाधिकारी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी तथा जिला सर्विलांस अधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि कोविड के तेजी से बढ़ते प्रकोप को देखते हुए अभी से रोकथाम करने हेतु कड़े कदम उठाये जायें।


उन्होंने पुलिस एवं प्रशासन को इन्फोर्समेंट के लिए तत्काल प्रभाव से मास्क लगाने, सोशल डिस्टेंसिंग और भीड़ भाड़ करने से रोकने के लिए कड़े कदम उठाने का भी निर्देश दिया है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि 45 वर्ष पार तथा 60 वर्ष पार वाले लोगों को वैक्सिनेशन पहले करवाते हुए अधिक से अधिक वैक्सीन लगायी जाय। दूसरा डोज़ न मिसिंग वालों को ट्रेस करते हुए कमांड कंट्रोल के माध्यम से फोन काल की जाय और उनको दूसरा डोज़ अवश्य लगवायें अन्यथा वैक्सीन के अप्रभावी होने के साथ-साथ वैक्सीन भी बेकार होगी।

बाहर से जनपद में आने वाले विशेष कर महाराष्ट्र से रेल यात्रा या हवाई यात्रा से आने वालों की विशेष रूप से रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट व अन्य ऐसे स्पाट चिन्हित कर वहां पर कड़ाई से जांच की व्यवस्था सुनिश्चित करने तथा कोरोना लक्षण पाये जाने वालों को तत्काल एंटीजेन तथा आरटीपीसीआर टेस्ट कराने व कोरंटाइन करने के कड़े निर्देश अपर मुख्य सचिव ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को दिये।

जिलाधिकारी को निगरानी समितियों को पूरी तरह से क्रियाशील करने का निर्देश दिया गया जिससे लोगों को सचेत किया जा सके और मरीजों की पहचान कर कोरोना को फैलने से रोका जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *