Tue. May 28th, 2024

वाराणसी सीट से 14 मई को नामांकन करेंगे पीएम मोदी, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की खबरें

Morning news in Hindi

Morning news in Hindi: शराब नीति केस में जेल में बंद दिल्ली के पूर्व डिप्टी CM मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट 13 मई को सुनवाई करेगा। इससे पहले ED और CBI के वकीलों ने जस्टिस स्वर्णकांता शर्मा से कहा कि हमें जवाब दाखिल करने के लिए एक हफ्ते का समय चाहिए। 

उधर, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सोमवार को आम आदमी पार्टी (आप) के निगम पार्षदों के साथ बैठक करेंगे। पार्टी प्रमुख केजरीवाल ने रविवार को पार्टी विधायकों से मुलाकात की और कहा कि उनकी गिरफ्तारी के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रयासों के बावजूद ‘आप’ टूटने के बजाय और अधिक एकजुट हो गई। 

चौथे चरण का मतदान आज, 10 राज्यों की 96 लोकसभा सीटों पर डाले जाएंगे वोट 

सोमवार को आंध्र प्रदेश और तेलंगाना सहित 10 राज्यों व UTs की 96 लोकसभा सीट पर वोट डाले जाएंगे। आंध्र प्रदेश में सभी 25 लोकसभा सीटों के साथ ही विधानसभा की सभी 175 सीटों के लिए मतदान होगा।

चौथे चरण का मंच तैयार, 130 प्रत्याशियों के भाग्य को होगा फैसला 

लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में 13 मई को उत्तर प्रदेश में 13 जिलों की 13 सीटों के लिए मतदान कड़े सुरक्षा इंतजाम के बीच सुबह सात बजे शुरु होगा। चुनाव के इस चरण में शाहजहाँपुर (सु),खीरी, धौरहरा,सीतापुर,हरदोई (सु),मिश्रिख (सु),उन्नाव,फरूर्खाबाद,इटावा (सु),कन्नौज,कानपुर,अकबरपुर,बहराइच (सु) पर वोट डाले जाएंगे। 

अस्सी घाट पर पूजा… फिर भैरव मंदिर में दर्शन, वाराणसी सीट से 14 मई को नामांकन करेंगे पीएम मोदी

लोकसभा चुनाव के लिए तीन चरणों की वोटिंग हो चुकी है जबकि चार चरणों पर मतदान होना बाकी है। यूपी की वाराणसी लोकसभा सीट पर आखिरी यानि सातवें चरण में एक जून को वोटिंग होगी। इसे लेकर 7 मई से नामांकन की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 मई को वाराणसी लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल करेंगे। 

अभिनेता अल्लू अर्जुन के खिलाफ चुनाव संहिता उल्लंघन के आरोप में मामला दर्ज 

आंध्र प्रदेश पुलिस ने विधानसभा चुनाव के लिए मतदान के पहले प्रचार अभियान पर रोक लग जाने के बावजूद रैली में शामिल होकर आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने के आरोप में लोकप्रिय तेलुगू अभिनेता अल्लू अर्जुन के खिलाफ मामला दर्ज किया है। 

बदरीनाथ धाम के कपाट खुले, हजारों भक्त बने इस पावन पल के साक्षी 

विश्व प्रसिद्ध भगवान श्री बदरीनाथ मंदिर के कपाट रविवार को शुभ मुहूर्त पर सुबह 6:00 बजे पूरे विधि विधान एवं वैदिक मंत्रोच्चार के साथ श्रद्धालुओं के लिए खुल गए। हजारों भक्त इस पावन पल के साक्षी बने। कपाट खुलने के मौके पर पहले दिन विशेष पूजा अर्चना की गई। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कपाट खुलने के शुभ अवसर पर समस्त श्रद्धालुओं को बधाई दी है।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *