Wed. Jun 19th, 2024

राजकोट के ‘गेमिंग जोन’ में भीषण आग, 26 लोगों की मौत ,मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

Morning news in Hindi

MORNING NEWS IN HINDI : हिमाचल प्रदेश में सातवें और आखिरी चरण में लोकसभा चुनाव के चुनाव हैं। लोकसभा चुनाव प्रचार के लिए स्टार प्रचारकों का हिमाचल आना शुरू हो गया है। वहीं राहुल गांधी की 26 मई को ऊना और नाहन में चुनावी जनसभा प्रस्तावित है। 

PM नरेंद्र मोदी आज यूपी के मिर्जापुर में चुनावी रैली को करेंगे संबोधित

लोकसभा चुनाव- 2024 के लिए छह चरणों का मतदान खत्म हो चुका है। अब अंतिम चरण के चुनाव में 57 सीटों पर एक जून को वोट डाले जाएंगे। चुनाव प्रचार के अंतिम दौर में भाजपा पूरी ताकत झोंक रही है। इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर से अपने प्रचार की शुरुआत करेंगे। 

कोलकाता हवाई अड्डे पर आज दोपहर से 21 घंटे के लिए उड़ानों का परिचालन निलंबित रहेगा 

कोलकाता हवाई अड्डे के अधिकारियों ने चक्रवाती तूफान रेमल के संभावित प्रभाव को देखते हुए रविवार दोपहर से 21 घंटे के लिए उड़ानों का परिचालन निलंबित करने का फैसला किया है। नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय (एनएससीबीआई) हवाई अड्डे के हितधारकों की शनिवार को हुई एक बैठक के बाद यह एहतियाती कदम उठाया गया है। 

त्रिपुरा सरकार ने सभी आठ जिलों में भारी बारिश का अलर्ट किया जारी

त्रिपुरा सरकार ने भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) की ओर से अगले 48 घंटों में भारी से बहुत भारी बारिश, तेज हवाएं और तूफान की चेतावनी जारी किए जाने के बाद सभी आठ जिलों में अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने कहा कि बंगाल की खाड़ी में उत्पन्न होने वाले दबाव के शनिवार को चक्रवाती तूफान में तब्दील होने की आशंका है। 

राजकोट के ‘गेमिंग जोन’ में भीषण आग, 26 लोगों की मौत 

गुजरात के राजकोट शहर में शनिवार शाम एक ‘गेम जोन’ में भीषण आग लगने से बच्चों समेत कम से कम 26 लोगों की मौत हो गई। गेमिंग गतिविधियों के लिए निर्मित फाइबर के एक ढांचे में शाम करीब साढ़े चार बजे आग लग गई, जिसके बाद प्रभावित टीआरपी गेम जोन में राहत एवं बचाव अभियान पांच घंटे से अधिक समय से जारी है। 

देश में भीषण गर्मी का कहर, राजस्थान के फलौदी में पारा 50 डिग्री सेल्सियस 

राजस्थान के फलौदी में रविवार को तापमान 50 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि देश के बड़े हिस्से में भीषण गर्मी का कहर रहा। इस भीषण गर्मी के बीच भी लोकसभा चुनाव के छठे चरण में मतदान करने के लिए बड़ी संख्या में लोग अपने घरों से बाहर आए। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार एक जून, 2019 के बाद से 50 डिग्री सेल्सियस देश में सबसे अधिक तापमान दर्ज किया गया है।

बंगाल की खाड़ी में बन रहा चक्रवाती तूफान, रविवार रात दे सकता है दस्तक: मौसम विभाग 

मौसम विभाग ने कहा कि बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना गहरा दबाव शनिवार शाम तक चक्रवाती तूफान में बदल सकता है और 26 मई की रात को पश्चिम बंगाल और बांग्लादेश के समुद्र तटों पर दस्तक दे सकता है। बंगाल की खाड़ी में बन रहा चक्रवाती तूफान 110-120 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दस्तक दे सकता है।  

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *