Wed. Jun 19th, 2024

चक्रवात रेमल की दस्तक से पहले बंगाल में हवाई, रेल, सड़क यातायात प्रभावित,मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की खबरें

Morning news in Hindi

Morning news in Hindi: कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी सोमवार को कांगड़ा-चंबा संसदीय क्षेत्र के प्रत्याशी आनंद शर्मा के पक्ष में प्रचार के लिए कांगड़ा और चंबा के दौरे पर आ रही हैं। इस दौरान वह चंबा में सुबह 11 बजे एक जनसभा को संबोधित करेंगी। इसके बाद वह हेलिकाप्टर के माध्यम से जिला कांगड़ा के शाहपुर विधानसभा क्षेत्र के तहत चंबी में दोपहर 12 बजकर 45 मिनट पर जनसभा को संबोधित करेंगी।

उधर, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह 27 मई को राजमहल लोकसभा में 3:00 बजे से जनसभा को संबोधित करेंगे। जनसभा का आयोजन राजमहल लोकसभा के साहिबगंज जिले के उधवा प्रखंड के श्रीधर दियरा कॉलोनी नंबर 9 स्थित प्राथमिक विद्यालय मैदान में किया गया है। इस अवसर पर लोकसभा प्रभारी राकेश प्रसाद, लोकसभा संयोजक अनंत ओझा, लोकसभा प्रत्याशी ताला मरांडी, साहिबगंज जिला अध्यक्ष उज्ज्वल मंडल भी मौजूद रहेंगे। 

कुशीनगर में अमित शाह जनसभा करने के साथ करेंगे जनसंपर्क 

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में लोकसभा चुनाव का अंतिम किला फतह करने के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। जनसभा और जन सम्पकर् के जरिए भाजपा मतदाताओं पर अपनी पकड़ मजबूत बनाए रखने के लिए लगातार प्रयास कर रही है। इसी क्रम में केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह सोमवार को जिले में आएंगे। 

रेमल तूफान: कोलकाता हवाई अड्डा ने 21 घंटे के लिए सेवाएं कीं निलंबित 

चक्रवाती तूफान ‘रेमल’ (रे-मल के रूप में उच्चारित) के मद्देनजर तटीय पश्चिम बंगाल में रेड अलर्ट जारी किया गया है, जिसके चलते कोलकाता हवाई अड्डे के अधिकारियों, भारतीय रेलवे और नौका अधिकारियों ने तत्काल प्रभाव से या तो परिवहन सेवाएं रद्द कर दीं या निलंबित कर दीं। 

चक्रवात रेमल की दस्तक से पहले बंगाल में हवाई, रेल, सड़क यातायात प्रभावित 

चक्रवात रेमल के आगमन से पहले रविवार को कोलकाता और दक्षिण बंगाल के अन्य हिस्सों में हवाई, रेल और सड़क परिवहन में व्यवधान पैदा हुआ है और सोमवार को भी ऐसे ही हालात रहने की आशंका है। कोलकाता हवाई अड्डे के अधिकारियों ने ऐहतियात के तौर पर रविवार दोपहर से 21 घंटे के लिए उड़ान संचालन निलंबित कर दिया है। 

दिल्ली के बच्चों के अस्पताल में भीषण आग से 7 नवजात शिशुओं की मौत

शनिवार रात दिल्ली के विवेक विहार इलाके में बच्चों के अस्पताल में भीषण आग लगने से कम से कम सात नवजात शिशुओं की मौत हो गई। दिल्ली अग्निशमन सेवा (डीएफएस) ने कहा कि 5 नवजात शिशुओं को बचाया गया और अस्पताल में भर्ती कराया गया, जिनमें से एक बच्चे की रविवार सुबह आईसीयू में मौत हो गई।

भारत जितना दमदार प्रधानमंत्री बनाएगा, उसकी गूंज दुनिया के हर देश में सुनाई देगी: पीएम मोदी

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए 6 चरणों का मतदान पूरा हो गया है। बाकी बचे 7वें चरण के लिए वोटिंग होना बाकी है। इसके लिए सभी राजनीतिक दल चुनावी अभियान में डटे हुए हैं और एक दूसरे पर जमकर आरोप और प्रत्यारोप लगाए जा रहे हैं। इसी बीच पीएम मोदी चुनाव प्रचार करने के लिए मऊ पहुंचे हैं। पीएम मोदी ने कहा, ‘‘2024 के इस चुनाव पर पूरी दुनिया की नजर है। भारत जितनी दमदार सरकार बनाएगा, जितना दमदार प्रधानमंत्री बनाएगा, उसकी गूंज दुनिया के हर देश में सुनाई देगी।” 

अस्पताल में आग लगने से सात नवजात शिशुओं की मौत, केजरीवाल बोले- दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को कहा कि पूर्वी दिल्ली में बच्चों के एक अस्पताल में आग लगने की घटना हृदय विदारक है और इस मामले में लापरवाही बरतने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। आग लगने की घटना में सात नवजात शिशुओं की जान चली गई। स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि लापरवाही बरतने वाले या गलत काम में लिप्त लोगों को सख्त से सख्त सजा दी जाएगी। 

26 करोड़ कैश, 90 करोड़ की संपत्ति जब्त….नासिक में सोना कारोबारी के घर मिला नोटों का पहाड़ 

महाराष्ट्र के नासिक में आयकर विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है। आयकर विभाग की टीम ने सोना कारोबारी के कई ठिकानों पर रेड मारी। टीम ने यहां से 26 करोड़ रुपए के कैश और 90 करोड़ की संपत्ति जब्त की है। आयकर विभाग द्वारा लगातार 30 घंटे तक कार्रवाई की गई।  

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *