राज्य विद्युत परिषद जूनियर इन्जीनियर्स संगठन मौन ब्रत रखेगा

राज्य विद्युत परिषद जूनियर इन्जीनियर्स संगठन मौन ब्रत रखेगा

  • गाजीपुर में मांगो, समस्याओं पर बनी सहमति के उपरांत भी क्रियान्वयन नहीं किये जाने के विरोध में जनपद अध्यक्ष पंकज कुमार, जनपद सचिव रोहित कुमार 22/03/21 को करेंगे मौन ब्रत सत्याग्रह।

संवाददाता प्रदीप दुबे

गाजीपुर। राज्य विद्युत परिषद जू0ई0संगठन शाखा गाजीपुर की बैठक लालदरवाजा खंड कार्यालय में हुई जिसमें समस्त सदस्यों द्वारा शासन के एक मुश्त समाधान योजना को सफल बनाने में तथा पूर्वांचल डिसकाम में गाजीपुर जनपद को उतकृष्ट स्थान पर रखने में अवर अभियंता/प्रोननत अभियंताओ का अहम भूमिका रही। वही जिला सचिव इंजीनियर श्री रोहित कुमार ने बताया कि प्रबंधन ने जनपद के अवर अभियंता संवर्ग के उत्पीड़न का मंशा साफ कर दिया है,जूनियर इन्जीनियर संगठन गाजीपुर एवं प्रबंधन के मध्य हुई द्विपक्षीय वार्ता में बार बार बनी सहमतियों के बावजूद भी, उसका क्रियान्वयन नहीं हो रहा हैं जैसे सातवे पेय एरियर का भुगतान जू0ई0 संवर्ग के सदस्यों का अभी तक लांबित हैं,जबकि विभाग के अन्य कर्मचारियों को कई किस्त में भुगतान नही किया जाता है।

वही प्रबंध निदेशक पूर्वांचल के स्प्ष्ट निर्देश 15/02/21 तक संविदा कर्मियों को मानक के अनुसार सुरक्षा किट व टीएंडपी,दिया जाना था व 22/02/21 तक उन्हें प्रशिक्षित कराना था, संविदा कर्मचारियों को न तो मानक के अनुसार सुरक्षा उपकरण मुहैया कराया गया न ही तकनीकी रूप से प्रशिक्षित किया गया, ऐसे में यदि लाईनों पर कार्य करते समय कोई जनहानि हो ऐसा प्रबंधन प्रतिक्षा कर रहा है। वही जनपद के अलग अलग खंडो में तैनात अवर अभियंताओ के वेतन में विभिन्नता हैं, कई खंडो में वेहिकल अलाउंस मिल रहा जबकि अन्य लोगों को नहीं भुगतान हो रहा है। जिसमे कुशल व अकुशल संविदा कर्मचारियों की सूची खंडो द्वारा नहीं दिया गया है,किसको सट डाउन हेतु अधिकृत किया जाए आज तक सपषट नहीं हैं।

पूर्वांचल अध्यक्ष इंजीनियर श्री शत्रुघ्न यादव ने बताया कि दुर्घटनाओं घटित होने के बाद एजेंसी अपने हाथ खड़े कर देता है वही कारपोरेशन के आदेश के बावजूद भी लैपटॉप बिल प्रस्तुत करने वाले अवर अभियंताओ को लैपटॉप प्रतिपूर्ति राशि के साथ ही इंटरनेट अलाउंस भी नहीं दिया जा रहा है। बार बार प्रबंधन से मांगो/समस्याओं को लेकर हुई दिपक्षीय वार्ता में बनी सहमतियों के उपरांत भी कोई ठोस कार्यवाही न किए जाने से, दि•16/03/21 को हुई मासिक बैठक में समस्त सदस्यों द्वारा सर्वसम्मत से निर्णय लिया गया हैं, की दिनांक 22/03/21 को प्रातः 10 से 05 बजे सायं तक जनपद अध्यक्ष ई0 पंकज कुमार व जनपद सचिव ई0 रोहित कुमार प्रबंधन के ध्यानकृषट के लिए मौन ब्रत सत्याग्रह करेंगे।

यदि तब भी जायज मागों को लेकर प्रबंधन द्वारा कोई ठोस कार्यवाही नहीं किया जाता है तो दिनॉक 25/03/21 को जनपद कार्यकारिणी की बैठक बुलाकर अग्रिम रणनीति का निर्णय कर जनपद के समस्त सदस्यों के साथ वृहद आंदोलन करने के लिए बाध्य होंगे। बैठक में मुख्य रूप से समस्त अवर अभियंता मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *