एसपी ग्रामीण ने किया थाने का निरीक्षण

एसपी ग्रामीण ने किया थाने का निरीक्षण

महेश पाण्डेय ब्यूरो चीफ

वाराणसी/पिंडरा: एसपी ग्रामीण विनय सिंह ने कहाकि पंचायत चुनाव में हर स्तर पर पुलिस की नजर होनी चाहिये। इसके लिए गांव स्तर पर तैनात चौकीदार का सहयोग ले और अराजक तत्वों को सूचीबद्ध कर कार्यवाही करें। उक्त बातें रविवार को फूलपुर थाने के मुआयना व समस्त पुलिसकर्मियों के साथ हुई बैठक के दौरान कही।

एसपी ग्रामीण विनय सिंह दोपहर 12 बजे थाना फूलपुर का निरीक्षण करने के लिए पहुंचे। करीब 3 घण्टे तक चले निरीक्षण के दौरान थाने के अभिलेख , शस्त्रागार ,साफ सफाई के साथ थाने में बंद पुरानी गाड़ियों के बाबत जानकारी ली । निरीक्षण के उपरांत पंचायत चुनाव के मद्देनजर थाने के दरोगाओं के साथ मीटिंग कर पंचायत चुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के साथ चौकीदारों की भी बैठक की। इस दौरान उन्होंने कहाकि चौकीदार सूचना के प्रमुख स्रोत है। इनका समुचित प्रयोग कर शांति व्यवस्था को सुदृढ़ किया जा सकता है। सुरक्षा के बाबत कुछ टिप्स भी दिए।

थाने में आने वाले प्रार्थना पत्रों का तत्काल निस्तारण करने पर जोर दिया। पंचायत चुनाव के तहत अधिक सतर्कता के साथ निस्तारण करने की बात कही। निरीक्षण के दौरान फूलपुर इंस्पेक्टर दुर्गेश मिश्र, चौकी इंचार्ज व दरोगा आरपी सिंह, अरविंद यादव , रविशंकर निषाद, धीरेंद्र सिंह, अरुण सिंह , राजेश गुप्ता, रतन सिंह, अंशुमान, अशोक यादव समेत समस्त पुलिसकर्मी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *