Sat. Feb 24th, 2024

अमेठी दौरे पर स्मृति ईरानी,अजमेर में मनाया जाएगा कांग्रेस का 139वां स्थापना दिवस, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में जानें देश का हाल 

Morning news in HindiMorning news in Hindi

Morning news in Hindi: कांग्रेस अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए महाराष्ट्र के नागपुर शहर में बृहस्पतिवार को एक विशाल रैली के जरिए अपने चुनाव अभियान की शुरुआत करेगी। कांग्रेस के 139वें स्थापना दिवस पर इस रैली ‘हैं तैयार हम’ का आयोजन होगा। पार्टी के नेताओं के अनुसार, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी इस रैली को संबोधित करेंगे। 

उधर, उत्तर प्रदेश के अमेठी से सांसद और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी आगामी 28 दिसंबर को दो दिवसीय दौरे पर अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी रही है। इस दौरान सांसद जहां कई योजनाओं का उद्घाटन करेंगी वही कार्यकर्ताओं के घर जाकर शोक संवेदना भी व्यक्त करेंगी। इसके अलावा दोनो दिन दिन स्मृति ईरानी जन संवाद विकास यात्रा में शामिल होकर सरकार की योजनाओं को लेकर आम लोगों से संवाद करेंगी। 

भाजपा संगठनात्मक बैठक की अध्यक्षता करेंगे अमित शाह

केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह तेलंगाना भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की 28 दिसंबर को इब्राहिमपटनम निर्वाचन क्षेत्र के कोंगारा कलां में श्लोक कन्वेंशन में आयोजित एक राज्य स्तरीय बैठक के मुख्य अतिथि होंगे। राज्य भाजपा महासचिव गुज्जुला प्रेमेंदर रेड्डी ने बुधवार को यहां एक मीडिया बयान में कहा कि बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में अमित शाह होंगे। 

राहुल गांधी 14 जनवरी को मणिपुर से मुंबई तक ‘भारत न्याय यात्रा’ करेंगे शुरू 

कांग्रेस ने बुधवार को घोषणा की कि पार्टी नेता राहुल गांधी की अगुवाई में 14 जनवरी से 20 मार्च तक मणिपुर से मुंबई (पूरब से पश्चिम) तक ‘भारत न्याय यात्रा’ निकाली जाएगी। पार्टी ने कहा कि 2024 के लोकसभा चुनावों से पहले आयोजित की जाने वाली यह यात्रा 67 दिन में 14 राज्यों और 85 जिलों से होकर गुजरेगी। ‘भारत न्याय यात्रा’ के दौरान लगभग 6,200 किलोमीटर की दूरी तय की जाएगी।

अजमेर में उत्साहपूर्वक मनाया जाएगा कांग्रेस का 139वां स्थापना दिवस 

राजस्थान के अजमेर में 28 दिसंबर को कांग्रेस का 139वां स्थापना दिवस उत्साहपूर्वक मनाया जाएगा। शहर कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता अंकुर त्यागी ने बताया कि बाबू मौहल्ला स्थित कांग्रेस कार्यालय पर शहर अध्यक्ष विजय जैन की अगुवाई में कांग्रेस स्थापना दिवस को धूमधाम और उत्साह के साथ मनाया जाएगा। 

झज्जर में बजरंग पूनिया से मिले राहुल गांधी 

बृजभूषण शरण सिंह के विश्वासपात्र संजय सिंह के भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) का अध्यक्ष चुने जाने के बाद उठे विवाद के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को हरियाणा के झज्जर में ओलंपिक कांस्य पदक विजेता बजरंग पूनिया और अन्य पहलवानों से मुलाकात की। पिछले सप्ताह डब्ल्यूएफआई के चुनाव में संजय की जीत के विरोध में बजरंग ने शुक्रवार को अपना पद्मश्री पुरस्कार वापस लौटा दिया था। 

राजस्थान में नए साल से 450 रुपए में मिलेगा गैस सिलेंडर

राजस्थान में बीजेपी की सरकार बनने के बाद मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा चुनावी वादे को पूरा करने में लगे हुए हैं। इसी क्रम को आगे बढ़ाते हुए सीएम ने गैस सिलेंडर के दाम में कटौती की है। मुख्यमंत्री ने एक जनवरी 2024 से राज्य में 450 रुपए में गैस सिलेंडर देने का ऐलान किया है। यह लाभ उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को मिलेगा। अभी तक प्रदेश में यह सिलेंडर 500 रुपए में दिए जा रहे थे।

अयोध्या जंक्शन का बदल गया नाम, जानें अब किस नाम से जाना जाएगा 

अयोध्या जंक्शन का नाम बदल दिया गया है। अब इसे अयोध्या धाम जंक्शन के रूप जाना जाएगा। अयोध्या से बीजेपी सांसद लल्लू सिंह ने बुधवार को ट्वीट कर इस बात की पुष्टि की। बीते दिनों सीएम योगी ने अयोध्या जंक्शन का निरीक्षण करते हुए स्टेशन का नाम बदलने की इच्छा जाहिर की थी। सांसद लल्लू सिंह ने पीएम मोदी और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को धन्यवाद कहा है। 

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *