सिधारी नया पुल का अप्रोच धसा, बड़ा हादसा होने से बचा

सिधारी नया पुल का अप्रोच धसा, बड़ा हादसा होने से बचा

रिपोर्टर राकेश वर्मा

आजमगढ शहर सिधारी नया पुल का अप्रोच धस जाने से शनिवार की सुबह एक बड़ा हादसा होने से बाल-बाल बच गया। बड़ी दुर्घटना की आशंका को देखते हुए तत्काल शहर कोतवाल के साथ ही पीडब्लूडी के अधिकारी मौके पर पहुंच गए और रास्ते को ब्लॉक कर मरम्मत का कार्य शुरू कर दिया गया। इस दौरान हड़कंप की स्थिति बनी रही।

बता दें कि शहर के सिधारी नया पुल के शारदा चौराहे के पास पुल के दाहिने तरफ जलकल की पाइप लाइन पांच दिन पूर्व फट गई थी और लगभग 5 दिनों से पानी बहने से अप्रोच की मिट्टी कटकर बह जाने से सड़क को अंदर ही अंदर खोखला कर दिया है। जिससे सड़क धस गयी। शनिवार को सुबह इसकी जानकारी स्थानीय लोगों ने नगर पालिका प्रशासन को टेलीफोन से दी, लेकिन बावजूद इसके नगर पालिका प्रशासन नहीं जागा और किसी बड़ी अनहोनी के इंतजार में था। शनिवार को सुबह सड़क धंसने के बाद वहां हड़कंप मच गया।

खबर पाकर शहर कोतवाल के साथ ही भारी संख्या में पुलिस के जवान और पीडब्ल्यूडी के अधिकारी मौके पर पहुंच गए और पुल पर आवागमन बंद कर दिए, ताकि किसी के साथ कोई हादसा ना हो सके। पीडब्लूडी के अधिकारी जेसीबी से अप्रोच की सड़क खुदवा कर मरम्मत कराने में जुट गए। वहीं स्थानीय लोगों का कहना है कि 5 दिनों से जलकल का पाइप लाइन फटा हुआ है विभाग को फोन से जानकारी दी गई, लेकिन विभाग नहीं जागा।

शायद वह किसी बड़ी घटना के इंतजार में था उन्होंने कहा कि यह नगर पालिका प्रशासन की घोर लापरवाही है जिसके कारण यह सड़क धसी है। वही पीडब्लूडी के एई आरएन यादव का कहना है कि पुल से सटा जो पाइप लाइन जल निगम की जा रही है। वह फट गई है। जिससे डैमेज हो गया है।

उसकी फीलिंग कराकर नगर पालिका को नोटिस भेजा जाएगा कि वह अपने पाइप लाइन को सही करें या फिर बंद कर दें। जब तक पानी बंद नहीं होगा तब तक इसको ठीक नहीं कराया जा सकता है। फिलहाल जेसीबी से तुड़वाकर सही कराया जा रहा है, ताकि आने जाने के लायक हो जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *