शिवसेना कभी हमारी दुश्मन नहीं थी: देवेंद्र फडणवीस

शिवसेना कभी हमारी दुश्मन नहीं थी: देवेंद्र फडणवीस

मुंबई: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) अक्सर उद्धव ठाकरे सरकार पर निशाना साधते हुए नजर आते हैं लेकिन हाल के दिनों में बीजेपी और शिवसेना की बढ़ती नजदीकी के बाद आज (रविवार) उन्होंने यह कहते हुए सबको चौंका दिया कि शिवसेना उनकी दुश्मन नहीं है. जब एक पत्रकार ने उनसे पूछा कि क्या दोनों दलों के फिर से साथ आने की संभावना है तो उन्होंने जवाब देते हुए कहा कि स्थिति को देखते हुए उचित निर्णय लिया जाएगा.

देवेंद्र फडणवीस ने कहा, ‘हम (शिवसेना और बीजेपी) कभी दुश्मन नहीं रहे. वे हमारे दोस्त थे और जिन लोगों के खिलाफ उन्होंने लड़ाई लड़ी, उन्होंने उनके साथ मिलकर सरकार बनाई और उन्होंने हमें छोड़ दिया. राजनीति में अगर-मगर नहीं होता. मौजूदा परिस्थितियों के अनुसार निर्णय लिए जाते हैं.’

गौरतलब है कि पिछले महीने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी. दोनों के बीच कुछ मिनट अकेले हुई बातचीत ने सियासी गलियारे में तरह-तरह की खबरों की सुगबुगाहट पैदा कर दी. ठाकरे ने मीडिया को बताया कि उनके बीच मराठा आरक्षण के मुद्दे पर बातचीत हुई.

इस हफ्ते NCP प्रमुख शरद पवार ने भी उद्धव ठाकरे से मुलाकात की थी. इस दौरान कैबिनेट मंत्री जीतेंद्र अहवाड़, गृह मंत्री दिलीप वलसे पाटिल और आदित्य ठाकरे भी वहां मौजूद रहे.

बीजेपी से नजदीकियों की खबरों को दरकिनार करते हुए शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा, ‘जितनी अफवाहें फैलेंगी, महा विकास अघाड़ी गठबंधन और मजबूत होगा. हमारे कुछ राजनैतिक और वैचारिक मतभेद जरूर हैं लेकिन अगर हम किसी पब्लिक फंक्शन में एक-दूसरे के सामने आ जाते हैं तो जरूर मिलते हैं.’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *