(adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});
Mon. Apr 15th, 2024

Shiv Sena UBT Candidate List 2024:‌ महाराष्ट्र में शिवसेना (यूबीटी) ने चुनावी मैदान में उतारे 17 उम्मीदवारों 

Shiv Sena UBT Candidate List 2024: शिवसेना (यूबीटी) ने सात चरणों में होने वाले आगामी लोकसभा चुनावों के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है. इस लिस्ट में 16 उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतारा गया है.

शिवसेना (उद्धव ठाकरे) गुट ने 17 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. उम्मीदवारों की लिस्ट को एक्स पर पोस्ट करते हुए पार्टी नेता संजय राउत ने लिखा ‘शिव सेना प्रमुख बालासाहेब ठाकरे के आशीर्वाद और शिवसेना पार्टी प्रमुख  उद्धवजी ठाकरे के आदेश से शिवसेना के 17 लोकसभा उम्मीदवारों की सूची घोषित किया गया हैं.’

मुंबई साउथ सेंट्रल से अनिल देसाई की उम्मीदवारी की घोषणा की गई है. वहीं बुलढाणा से नरेंद्र खेडकर, मुंबई दक्षिण से अरविंद सावंत, परभणी लोकसभा सीट से संजय जाधव, यवतमाल वाशिम से संजय देशमुख, सांगली से चंद्रहार पाटिल और हिंगोली सीट से नागेश पाटिल को टिकट देकर चुनावी मैदान में उतारा गया है.

इन नेताओं को पार्टी ने बनाया उम्मीदवार 

वहीं अगर हम संभाजीनगर सीट की बात करे तो वहां से चंद्रकांत खैरे, धारशीव सीट से ओमराजे निंबालकर, शिर्डी से भाऊसाहेब वाघचौरे, नाशिक से राजाभाऊ वाजे,रायगड से अनंत गीते, सिंधुदुर्ग रत्नागिरी से विनायक राऊ, और ठाणे से राजन विचारे को लोकसभा की टिकट दिया गया है. वहीं उत्तर पूर्वी मुंबई से संजय दिना पाटिल और नार्थ वेस्ट मुंबई से अमोल कार्तिकर को उम्मीदवार बनाया गया है. 

कांग्रेस की दावेदारी वाली सीटों पर शिवसेना ने उतारे उम्मीदवार

जारी किये गए लिस्ट में 3 लोकसभा सीटें ऐसी है, जिस पर कांग्रेस के नेता अपना दावा ठोंक रहे थे. इन सब बातों से बेपरवाह शिवसेना (उद्धव ठाकरे) ने इन सीटों  अपना उम्मीदवार उतारा है. सबसे पहले दक्षिण मध्य मुंबई यहासे अनिल देसाई का नाम घोषित किया गया है. यहां कांग्रेस से वर्षा गायकवाड़ के लिए यह सीट चाहिए थी. दूसरी सीट सांगली की है यहां कांग्रेस के पास विशाल पाटिल उम्मीदवार थे जो कि पूर्व CM वसंतदादा पाटिल के पोते है. यहां से शिवसेना ने चंद्रहास पाटिल को उम्मीदवार बनाया है. जबकि तीसरी उत्तर पश्चिम मुंबई सीट है, जहां से अमोल कीर्तिकर का नाम ऐलान किया गया है. इस सीट पर कांग्रेस की ओर से संजय निरुपम अपनी दावेदारी जता रहे थे. 

साझा तौर पर चुनाव प्रचार की होगी शुरुआत 

एमवीए के एक अन्य घटक दल राकांपा (शरदचंद्र पवार) ने अभी तक अपने उम्मीदवारों की आधिकारिक घोषणा नहीं की है. दूसरी ओर कांग्रेस ने कुछ सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा की है, जहां उसके गठबंधन सहयोगियों के साथ कोई झगड़ा नहीं है. उम्मीद जताई जा रही है जल्द ही तीनों दलों सीट शेयरिंग के बाद साझा तौर पर चुनाव प्रचार की शुरुआत करेंगे. महाराष्ट्र में 48 लोकसभा की सीटें हैं. जहां पांच चरणों में मतदान होगा.

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *