शिया समुदाय ने हज़रत अली अस का जन्म दिन मनाकर मुबारकबाद दी

शिया समुदाय ने हज़रत अली अस का जन्म दिन मनाकर मुबारकबाद दी

वरिष्ठ संवाददाता


मऊ: कोपागंज के शिया समुदाय ने 13 रजब के शुभ अवसर पर मौला अली अस का जन्मदिन मनाकर समस्त देशवासियों को दी मुबारकबाद। शिया समुदाय के प्रथम इमाम हज़रत अली के जन्म दिवस (13 रजब) के पावन पर्व पर कोपागंज के मोहल्ला फुलेल पूरा सदर इमामबाड़ा के सहन में एक नज़रे मौला का अहतेमाम किया गया जिसमे कोपागंज के शिया समाज की सम्मानित हस्तियों ने बढ़ चढ़ कर भाग लिया और देश की एक जुटता बरक़रार रखने तथा अमन चैन के लिए प्रार्थना भी की ।

संगोष्ठी की अध्यक्षता कर रहे शिया जामा मस्जिद के इमाम मौलाना हसन रज़ा साहब ने कहा कि इन त्योहारों का होना हमारे लिए अत्यंत ख़ुशी की बात है इन त्योहारों में बहुत अधिक समानता पाई जाती है । हज़रत अली अस ने भीं अपना पूरा जीवन कमज़ोर, गरीब, और बेसहारा लोगों की सेवा में गुज़ार दिया उन्होंने हमेशा सत्य मार्ग पर चलने और बुराई से दूर रहने का वचन दिया जिसे हर साल हमारे देश में बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया जाता है ।


संगोष्ठी का संचालन कर रहे लखनऊ विश्वविद्द्यालय लखनऊ के शोधार्थी एवं छात्र नेता अली ज़फर ने हज़रत अली अस के जन्म दिन के संगम पर अपने विचार रखते हुए कहा कि शिया समुदाय हमेशा से ही बुराई के खिलाफ रहा है जिसने कभी भी सत्यता के मार्ग को नही छोड़ा है । पुरे विश्व में यही एक ऐसा समुदाय है जिसे सबसे ज्यादा आतंकी गतिविधियों का शिकार होना पड़ा है मगर इस समुदाय ने कभी भी इन आतंकियों के आगे सर नही झुकाया बल्कि इस समुदाय ने हमेशा से ही खुल कर आतंकवाद का विरोध किया है । संगोष्ठी के दौरान सभी लोग गले मिल कर 13 रजब की मुबारकबाद पेश की ।


इस मौके पर मौलाना हसन रज़ा जुमा वल जमात, मौलाना मोहम्मद तकी,अली ज़फर ,जमील असग़र गुड्डू, मुन्नू, बाकर रज़ा (शिबू), आबिद अली, अहमद अली, तकी आज़ाद हुसैन अफसर आदि लोग उपस्थित हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *