आग बुझाने में किन्नर झुलसा

आग बुझाने में किन्नर झुलसा

रिपोर्टर: प्रदीप दुबे


गाजीपुर: गहमर थाना क्षेत्र के सेवराई गांव की दलित बस्ती में मंगलवार की देर रात तार में शार्ट सर्किट से निकली चिंगारी से एक झोपड़ी में आग गई। इस झोपड़ी की आग ने अगल-बगल में स्थित अन्य चार झोपड़ियों को भी को भी अपनी जद में ले लिया। घंटों मशक्कत के बाद लोगों ने आग पर काबू पाया। आग बुझाने में एक किन्नर आंशिक रूप से झुलस गया। आग की इस घटना में एक बाइक, हजारों नकदी सहित गृहस्थी का हजारों का सामान जलकर नष्ट हो गया।


जानकारी अनुसार तहसील क्षेत्र के सेवराई गांव की दलित बस्ती में गोरख राम का पुत्र अखिलेश कुमार रात में अपनी झोपड़ी में पढ़ाई कर रहा था। 10 बजे के बाद खाना खाने के लिए वह घर चला गया और वही सो गया। करीब साढ़े 11 बजे बजे झोपड़ी के ऊपर से गुजर रहे एलटी तार में हुए शार्ट सर्किट की वजह से मडई में आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण करते हुए बगल के दुखन राम के झोपड़ी को भी अपनी जद में ले लिया। फिर क्या था, कुल पांच झोपड़ियों में से आग की ऊंची लपटे उठने लगी। लोग शोर के बीच आग बुझाने में जुट गए।


झोपड़ी में बंधे भैंस को निकालने के प्रयास में बगल के मकान में रह रहा सोना किन्नर आंशिक रूप से झुलस गया। सोना किन्नर ने किसी तरह अपनी जान पर खेलकर अंदर बंधी दो भैंस को बाहर निकाला। लोगों ने 4 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग की इस घटना में दुखन राम की 2 झोपड़ियों में रखेा दो चौकी, दरवाजा, साइकिल सहित खाने के लिए रखा आनाज और नगदी जलकर राख हो गया।

जबकि गोरख राम के तीन झोपड़ियों में रखा बाइक, चार चौकी, दो पंखा, दो साइकिल, लैपटॉप, करीब 4 कुंटल अनाज और 16500 नगदी जलकर राख हो गया। सूचना पाकर मौके पर पहुंचे ग्राम प्रधान प्रतिनिधि राम प्रताप सिंह एवं सामाजिक कार्यकर्ता राजेश कुशवाहा ने पीड़ित परिवार को मदद मुहैया कराई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *