लॉकडाउन का फायदा उठा रहे अवैध निर्माण कार्य पर सेशन न्यायालय ने लगाई रोक

लॉकडाउन का फायदा उठा रहे अवैध निर्माण कार्य पर सेशन न्यायालय ने लगाई रोक

प्रशासन मौन रहने के कारण पहुंचे थे प्रार्थी पहूंचे थे न्यायालय…

बीकानेर। विशेष संवाददाता। कोरोना महामारी से आमजन को बचाने के लिए राज्य सरकार ने प्रदेश भर में सख्त लोकडाउन लगा रखा है। उसी लॉकडाउनकी आड़ में भू-माफिया सक्रिय हैं। जहां जयपुर रोड़ पर तिलक नगर स्थित भारत पेट्रोल पंप के सामने वाली गली में छोटुनाथ के मकान पर अवैध निर्माण को युआईटी बीकानेर ने एक वर्ष पूर्व जाप्ते सहित जाकर बंद करवाया था। उस समय छोटुनाथ ने युआईटी अधिकारियों को निर्माण नहीं करने की सहमति भी दी थी।

Sessions court 2

कोरोना की दूसरी लहर में जहां प्रशासन ने कर्फ्यू तथा सख्त लॉकडाउन लगा रखा है। वहीं छोटुनाथ ने पाबंदी के बावजूद अवैध निर्माण फिर से शुरु कर रखा था। कोरोना महामारी की आड़ में छोटुनाथ द्वारा उसी अधुरे मकान के निर्माण कार्य को दिन रात तेज गति से करवाया जा रहा था। तथा मजदूरों और मालिक द्वारा बिना कोरोना गाइडलाइंस की पालना के गली मोहल्लेवासियों का जीवन खतरे में डाल रखा था।

Sessions court 1

मोहल्ले के जागरुक शहरी भैरुं रतन शर्मा द्वारा इसकी शिकायत जिला कलेक्टर तथा युआईटी सचिव को भी की गई परन्तु प्रशासन ने कोई सुनवाई नहीं की। इससे आहत होकर भैरुं रतन ने न्यायालय का दरवाजा खटखटाया। जिस पर सेशन न्यायालय बीकानेर द्वारा छोटुनाथ को तुरन्त अवैध निर्माण रोकने, यथास्थिति बनाये रखने तथा 9 अगस्त को नियमित अदालत खुलने पर आगामी सुनवाई की तारीख तय की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *