एसडीएम सदर ने सड़क के किनारे अतिक्रमण हटाने का कड़ा निर्देश दिया

एसडीएम सदर ने सड़क के किनारे अतिक्रमण हटाने का कड़ा निर्देश दिया

रिपोर्टर: राकेश वर्मा


आजमगढ़: सड़क के किनारे किए गए अतिक्रमण पर प्रशासन की नजर गड़ी और अतिक्रमण के खिलाफ अभियान छेड़ दिया गया। नवीन नगर पंचायत जहानागंज बाजार पहुंचे एसडीएम सदर ने सड़क के किनारे अतिक्रमण करने वालों को अतिक्रमण हटाने का कड़ा निर्देश दिया। नतीजा रहा कि हाकिम की हनक और उनकी चेतावनी के आगे अतिक्रमण करने वाले बेबस नजर आने लगे। शुक्रवार को जहानागंज बाजार में तमाम जगहों पर लोग खुद के बनाए गए भवनों को अपने हाथों गिराते नजर आए। कहीं कटर मशीन से भवनों की छतों को काटा जा रहा था तो कहीं जेसीबी मशीन की मदद से कराए गए निर्माण कार्य को ढहाया जा रहा था।

बताते चलें कि नवीन नगर पंचायत जहानागंज बाजार स्थित ब्लाक मोड़ पर पिछले दिनों सड़क किनारे फुटपाथ पर लगी दुकान के चलते बाधित हुए रास्ते को लेकर दो पक्षों के बीच हुए विवाद ने राजनैतिक रूप धारण कर लिया। दोनों पक्षों के सत्ताधारी दल का होने के नाते मामला प्रशासन तक पहुंचा। इस प्रकरण को संज्ञान में लेते हुए प्रशासन ने नगर पंचायत क्षेत्र में अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाने का मन बना लिया। नतीजा रहा कि बुधवार को जहानागंज बाजार पहुंचे एसडीएम सदर गौरव कुमार ने मौके पर लोक निर्माण विभाग व नगर पंचायत कर्मियों को बुलाकर मापी कराने के साथ ही सड़क के किनारे अतिक्रमण कर निर्माण कार्य कराने वालों को सख्त चेतावनी दे डाला।

बताते हैं कि एसडीएम का यह जुमला अतिक्रमण करने वालों के लिए इंजेक्शन का काम किया की अपने से अतिक्रमण हटा लो नहीं तो अगली बार हम बारात लेकर आएंगे। एसडीएम के मुंह से निकली यह बात लोगों में असर कर गई। कारण की जनपद के लोगों ने पिछले दिनों रानी की सराय बाजार में अतिक्रमण के खिलाफ प्रशासन द्वारा चलाए गए अभियान को नंगी आंखों से देखा था।

जिसका नतीजा रहा कि शुक्रवार को तमाम लोग अपने द्वारा अवैध रूप से किए गए निर्माण कार्य को गिराते देखे गए। वहीं कुछ लोग जेसीबी की मदद से खुद के द्वारा कराए गए निर्माण कार्य को गिरा रहे थे। इस दौरान एसडीएम सदर द्वारा दी गई सख्त चेतावनी की चर्चा लोगों की जुबान पर रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *