पंचायत चुनाव को लेकर एसडीएम ने दुकानों का निरीक्षण किया

पंचायत चुनाव को लेकर एसडीएम ने दुकानों का निरीक्षण किया

वशिष्ठ वाणी संवाददाता की रिपोर्ट

गाजीपुर: त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर सदर एसडीएम अनिरुद्ध प्रताप सिंह ने तहसीलदार मुकेश सिंह, सदर सीओ ओजस्वी चावला और सदर कोतवाल विमल मिश्रा के साथ स्वामी सहजानंद स्नातकोत्तर महाविद्यालय के साथ ही फ्लैस की दुकानों का मंगलवार को निरीक्षण किया। इस दौरान महाविद्यालय में उन स्थानों और कमरों को देखा, जहां निर्वाचन कार्य होना है। इसके साथ फ्लैस के दुकानदारों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया।

सदर एसडीएम अनुरुद्ध प्रताप सिंह ने बताया कि स्वामी सहजानंद स्नातकोत्तर महाविद्यालय में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए कार्मिकों को प्रशिक्षण दिया जाएगा। इसके साथ ही यही से मतदान के लिए पोलिंग पार्टियां रवाना होंगी। सदर ब्लाक की मतगणना का कार्य भी यहीं से कराया जाएगा। इसको लेकर यहां की व्यवस्थाओं को देखा गया। कहां कि राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देश पर जो भी प्रत्याशी पंचायत चुनाव लड़ रहे हैं, उनके द्वारा कितने प्रकार के पोस्टर, बैनर हैंडबिल या स्टीकर कहां से छपवाए जा रहे हैं, कितनी मात्रा में और कितने मूल्य का, उसके संबंध में फ्लैक्स कारोबारियों के यहां जाकर जांच की गई।

कारोबारियों को निर्देश दिया गया कि जबसे अधिसूचना जारी हुई है, तबसे कितने प्रत्याशियों द्वारा कितने मूल्य की स्टेशनरी आपके यहां छपवाई गई, उसका डिटेल आप बना लें। दो दिन बाद फिर से चेकिंग की जाएगी। यह चेकिंग इसलिए की जा रही है कि यह पता चल सके कि पंचायत चुनाव में किस प्रत्याशी द्वारा कितना पैसा खर्च किया जा रहा है। कही ऐसा तो नहीं कि संभावित प्रत्याशियों द्वारा चुनाव आयोग द्वारा निर्धारित राशि से अधिक पैसा खर्च नहीं किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *