स्कूल में छात्रा की मौत

स्कूल में छात्रा की मौत

  • पहुंचे एसडीएम और बीएसए, हेडमास्टर स्पेंड, शिक्षकों को नोटिस मिली।

वरिष्ठ संवाददाता की रिपोर्ट

बलिया: बांसडीह रोड थाना क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय जैदोपुर में बुधवार को एमडीएम खाने के कुछ देर बाद एक छात्रा की मौत हो गयी। इसकी सूचना मिलते ही शिक्षा विभाग में हड़कम्प मच गया। बांसडीह रोड थानाध्यक्ष ने छात्रा के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

उधर, छात्रा की मौत मामले में जिलाधिकारी के निर्देश पर एसडीएम बांसडीह दुष्यंत कुमार मौर्य, बीएसए शिवनारायण सिंह व डीसी एमडीएम मौके पर पहुंच गये। अधिकारियों ने विद्यालय के प्रधानाध्यापक, शिक्षक व रसोईया से पूछताछ की। प्रथमदृष्टया छात्रा के गले में बेर का बीज फंसने से मौत होने की बात सामने आ रही है। बीएसए शिवनारायण सिंह ने प्रधानाध्यापक को सस्पेंड कर दिया है।


बताया जा रहा है कि जीवन राम की 6 वर्षीय पुत्री गुंजन बुधवार को स्कूल पहुंची थी। वह अन्य बच्चों के साथ एमडीएम में बनी खिचड़ी खाई। इसके कुछ देर बाद उसकी तबीयत खराब होने लगी। हालांकि अन्य बच्चों को कोई दिक्कत नहीं हुई। वही, इसकी सूचना मिलते ही छात्रा के परिजन भी पहुंच गये। छात्रा को अचेतावस्था में सीएचसी सहतवार पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। परिजन शव लेकर विद्यालय आये और रोने लगे।

मामले की सूचना मिलते ही एसडीएम बांसडीह दुष्यंत मौर्य, बीएसए शिवनारायण सिंह, बीईओ बंशीधर श्रीवास्तव, डीसी एमडीएम अजित पाठक व बांसडीह रोड पुलिस पहुंच गई। खंड शिक्षा अधिकारी बांसडीह ने अपनी रिपोर्ट बीएसए को दी है। उन्होंने रिपोर्ट में बताया है कि बुधवार को नामांकित 80 बच्चों के सापेक्ष 34 बच्चे स्कूल आए थे।

प्रधानाध्यापक का कहना है कि सभी बच्चों ने एमडीएम ग्रहण किया, लेकिन अन्य किसी भी बच्चे के साथ कोई अप्रिय घटना नहीं हुई। पूछताछ में यह भी बताया गया कि पहली कक्षा में पढ़ने वाली छात्रा गुंजन के गले में बेर का बीज फंस गया था। एमडीएम का भोजन और बेर को सैंपलिंग कराकर जांच के लिए भेज दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *