एसबीआई ने कोरोना काल में बड़ी राहत दी

एसबीआई ने कोरोना काल में बड़ी राहत दी

मुंबई: देश के सबसे बड़े राज्य भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने शनिवार को कहा कि उसने होम लोन पर ब्याज दर 6.70 प्रतिशत तक घटा दी है। बैंक ने एक विज्ञप्ति में कहा है कि 30 लाख रुपये तक के ऋण पर ब्याज की दर 6.70 प्रतिशत वार्षिक होगी और 30 लाख रुपये से 75 लाख रुपये तक के ऋण पर ब्याज की दर 6.95 प्रतिशत होगी। इससे ऊपर के ऋण पर बैंक ने 7.05 प्रतिशत की दर से ब्याज रखा है।

एसबीआई के प्रबंध निदेशक सीएस सेटी ने कहा कि उनके बैंक के होम लोन पर ब्याज कम करने से उपभोक्ताओं के लिए ऋण लेना आसान हो जाएगा क्योंकि इससे ऋण की इक्विटी की मासिक किस्त कम हो जाएगी। बैंक ने कहा है कि महिलाओं के लिए ब्याज पर 0.05 प्रतिशत रियायत दी जाएगी। इसी तरह, योनो ऐप के माध्यम से ऋण के लिए आवेदन करने वालों को 0.05 प्रतिशत की अतिरिक्त रियायत दी जाएगी।

होम लोन मार्केट में 34 प्रतिशत की हिस्सेदारी
बैंक 31 मार्च 2021 तक आवास ऋण पर 6.70 प्रतिशत की पेशकश कर रहा था। इसने 1 अप्रैल से 6.95 प्रतिशत की पुरानी दर को बहाल कर दिया। एसबीआई का गृह ऋण बाजार में 34 प्रतिशत हिस्सा है और इसने कुल 5 लाख रुपये से अधिक का गृह ऋण दिया है।

मात्र 100 रुपये में आप एक वर्ष के लिए ईपेपर वशिष्ठ वाणी दैनिक समाचार पत्र को सब्सक्राइब करें और अपने व्हाट्सएप्प पर और ईमेल आईडी पर एक वर्ष तक निःशुल्क ईपेपर प्राप्त कर पूरे दुनिया की समाचार पढ़े, और साथ ही एक वर्ष तक अपने विज्ञापन को निःशुल्क प्रकाशित भी करवायें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *