Sat. Feb 24th, 2024

दुबई में महादेव बेटिंग ऐप का मास्टरमाइंड सौरभ चंद्राकर नजरबंद, अब लिया जाएगा यह एक्शन 

By Samina Sumra Dec 27, 2023
Saurabh

Saurabh Chandrakar: महादेव बेटिंग ऐप केस में बड़ा एक्शन लिया गया है। दुबई में महादेव बेटिंग ऐप के मास्टरमाइंड और प्रमोटर सौरभ चंद्राकर को नजरबंद कर दिया गया है। घोटालेबाज चंद्राकर को जल्द ही भारत लाने की कार्रवाई भी की जा सकती है। आपको बता दें कि  पुलिस ने चंद्राकर के खिलाफ कई अहम धाराओं में केस दर्ज किया है। इसके साथ ही पुलिस ने खुलासा किया है कि 2019 से लेकर अब तक इस एप्लिकेशन के माध्यम से लगभग 15000 करोड़ रुपये की ठगी की गई है।

बताया जा रहा है कि आरोपी सौरभ के खिलाफ ईडी के अनुरोध पर जारी रेड कॉर्नर नोटिस पर संयुक्त अरब अमीरात ने एक्शन लिया है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो यूएई के अधिकारियों ने दुबई में सौरभ चंद्राकर के ठिकाने पर ताला लगाकर उसे नजरबंद कर दिया है।

खबरों की मानें तो सौरभ को घर से बाहर जाने की अनुमति नहीं दी गई, क्योंकि इससे वह भाग भी सकता है। यूएई के अधिकारियों द्वारा लगातार उस पर नजर रखा जा रहा है और भारतीय अधिकारियों द्वारा उसके प्रत्यर्पण की प्रक्रिया शुरू करने का इंतजार किया जा रहे हैं। दरअसल, भारत में छत्तीसगढ़ समेत कई अलग-अलग राज्यों के बड़े शहरों में महादेव बेटिंग ऐप के करीब 30 कॉल सेंटर खोले गए थे। इन कॉल सेंटर को बाकायदा एक चेन बनाकर बेहद शातिर तरीके से चलाया जा रहा था।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *