ग्रामीण महिलाओं- पुरुषों को शुगर ब्लड टेस्ट रक्तचाप संबंधी जांच के लिए दूर नहीं जाना होगा: कौशल राज शर्मा

ग्रामीण महिलाओं- पुरुषों को शुगर ब्लड टेस्ट रक्तचाप संबंधी जांच के लिए दूर नहीं जाना होगा: कौशल राज शर्मा

  • जिलाधिकारी ने मुहल्ला क्लास कम अपोजिट विद्यालय का भी किया निरीक्षण

संवाददाता: विनोद कुमार सिंह

वाराणसी: सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र हाथी में बुधवार को आईएचसीआई केंद्र का जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने फीता काटकर उद्घाटन किया। इस मौके पर जिलाधिकारी ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र के 30 वर्ष के ऊपर के महिला व पुरुष वर्ग के लोगों को परेशान होने की अब जरूरत नहीं होगी। वह आसानी के साथ सीएचसी हाथी में शुगर, ब्लड, रक्तचाप सहित अन्य रोगों की जांच करा सकते हैं।

जांच के उपरांत रक्तचाप और ब्लड शुगर के रोगियों को एक महीने की दवा निःशुल्क दवा दी जाएगी। वहीं जिलाधिकारी ने मोहल्ला क्लास पहुंचकर छात्र छात्राओं से जवाब सवाल किए इस दौरान जिलाधिकारी ने पवन ,आग, बीर श्रृंगार का पर्यायवाची व गर्म का शब्द विलोम भी पूछे छात्राएं कल्पना, ललिता पाल, सानू बानो ने उत्तर दिया इस पर जिलाधिकारी ने सारे प्रश्नों का जवाब सही-सही मिलने पर शिक्षिका रंजना देवी की सराहना किया सामुदायिक शौचालय की केयरटेकर राधा देवी से शौचालय के साफ-सफाई के बाबत जानकारी प्राप्त की वहां से कमअपोजिट विद्यालय हाथी पहुंचे जहां उन्होंने प्रधानाचार्य बबीता से प्रेरणा लक्ष्य के बारे में विस्तृत जानकारी ली और रजिस्टर का भी अवलोकन किया इस दौरान स्मार्ट क्लास भी देखें तथा प्राथमिक विद्यालय फर्स्ट पहुंचे जहां प्रधानाचार्य संजय कुमार श्रीवास्तव से जानकारी ली और अभिभावकों के संग मीटिंग का भी जानकारी प्राप्त की।

इस अवसर पर बेसिक शिक्षा अधिकारी राकेश सिंह, मुख्य चिकित्साधिकारी बी वी सिंह, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ पीपी गुप्ता, डब्ल्यूएचओ प्रीति सिंह, डॉ ललिता सिंह , डॉ रूचि पाठक सीएससी प्रभारी डॉक्टर हंसराज, अर्चना देवी, अभिषेक यादव ग्राम पंचायत अधिकारी इंद्रजीत सिंह सहित अन्य लोग शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *