ऑक्सीजन की कमी से मरीजों की मौत की रिपोर्ट गलत: अस्पताल

ऑक्सीजन की कमी से मरीजों की मौत की रिपोर्ट गलत: अस्पताल

नई दिल्ली। नई दिल्ली के सर गंगा राम अस्पताल के अध्यक्ष ने उन रिपोर्टों का खंडन किया कि अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी के कारण कुछ रोगियों की मृत्यु हो गई थी।

“जब ऑक्सीजन का दबाव ICU बिस्तरों में कम हो गया, तो अस्पताल ने रोगियों को मैन्युअल रूप से ऑक्सीजन दिया। सर गंगा राम अस्पताल के चेयरमैन ने कहा, हमने किसी को ऑक्सीजन के बिना मरने नहीं दिया।

कुछ रिपोर्टों में दावा किया गया है कि दिल्ली के सर गंगा राम अस्पताल में पिछले 24 घंटों में 25 मरीजों की मौत हो गई थी और अस्पताल को ऑक्सीजन की भारी कमी का सामना करना पड़ रहा था। रिपोर्ट में कहा गया है कि अस्पताल में अन्य 60 सबसे बीमार रोगियों का जीवन संकट में था।

हालांकि, अस्पताल के अध्यक्ष ने दावों से इनकार करते हुए कहा कि राज्य सरकार से एनओसी मिलने के बाद आईनॉक्स रोजाना 9,000-10,000 क्यूबिक मीटर ऑक्सीजन की आपूर्ति करेगा।

ऑक्सीजन टैंकर सुबह 9:20 बजे अस्पताल पहुंचे और अस्पताल के अधिकारियों ने बताया कि अस्पताल में 2,000 क्यूबिक मीटर ऑक्सीजन की आपूर्ति की गई और इसे उतारा जा रहा है।

शहर के कई छोटे अस्पतालों ने गुरुवार को कोरोनोवायरस रोगियों के लिए ऑक्सीजन की आपूर्ति को फिर से भरने के लिए संघर्ष किया, यहां तक ​​कि कुछ बड़े स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए ताजा स्टॉक भी। दिल्ली उच्च न्यायालय ने बुधवार की रात केंद्र को आदेश दिया था कि वह केंद्र को “COVID” को ऑक्सीजन उपलब्ध कराए जो कि यहां के अस्पतालों को गंभीर COVID-19 रोगियों के इलाज में गैस की कमी का सामना कर रहा है, यह देखते हुए कि मानव जीवन राज्य के लिए महत्वपूर्ण नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *