Sat. Feb 24th, 2024

रिलायंस की नजर इस विदेशी सरकारी फर्म पर, दिग्गज कंपनियों से होगा मुकाबला

Mukesh Ambani

Srilanka Telecom PLC: एशिया के सबसे रईस शख्स मुकेश अंबानी अपने बिजनेस का लगातार विस्तार कर रहे हैं. उनकी कंपनी रिलायंस एक के बाद एक लगातार डील कर रही है. इसी बीच रिलायंस की नजरें श्रीलंका की सरकारी फर्म पर हैं. रिलायंस की टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो ने इसमें रुचि दिखाई है. हालांकि इस डील में दो अन्य कंपनियां भी शामिल हैं.

पिछले साल आमंत्रित किए थे प्रस्ताव 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, आर्थिक संकट से परेशान श्रीलंका की सरकार धन जुटाने के लिए अपनी अर्थव्यवस्था के कई सेक्टर को निजी क्षेत्रों के हवाले करना चाहती है. इसी प्रक्रिया में सरकारी स्वामित्व वाली टेलीकॉम कंपनी पीएलसी के लिए श्रीलंकाई सरकार ने बीते साल निवेश हेतु प्रस्ताव आमंत्रित किये थे. इसको लेकर श्रीलंकाई सरकार ने अब अपडेट साझा किया है. 

इन कंपनियों ने दिखाई दिलचस्पी 

श्रीलंकाई टेलीकॉम कंपनी PLC में सरकार की हिस्सेदारी 49.5 फीसदी है. वहीं, 44.9 फीसदी हिस्सेदारी एमस्टर्डम की ग्लोबल टेलीकम्युनिकेशंस होल्डिंग्स के पास हैं. जानकारी के मुताबिक, इसे खरीदने के लिए रिलायंस जियों के अलावा गोर्च्यून इंटरनेशनल होल्डिंग इन्वेस्टमेंट होल्डिंग लिमिटेड और पेटीगो कॉमर्सियो इंटरनेशनल एलडीए ने दिलचस्पी दिखाई है. 

दुनिया के अमीर लोगों की लिस्ट में हैं अंबानी 

आपको बता दें कि हाल ही में मुकेश अंबानी 100 अरब डॉलर नेटवर्थ वाले क्लब में शामिल हुए हैं. ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के अनुसार, दुनिया के सबसे अमीर लोगों में 12वें पायदान पर पहुंच गए हैं. इस साल यानी बीते 15 दिनों में ही उन्होंने अपनी संपत्ति में 6.46 अरब डॉलर का इजाफा किया है. 

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *