राम हमारे आराध्य व आदर्श दोनों हैं

राम हमारे आराध्य व आदर्श दोनों हैं

  • रिपोर्ट: प्रदीप दुबे

गाजीपुर: मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम हमारे आराध्य व आदर्श दोनों हैं। भगवान राम के आदर्शों को आत्मसात करके ही हम एक आदर्श व सभ्य समाज का निर्माण कर सकते हैं। यही कारण है कि जब भी बात एक आदर्श समाज की परिकल्पना की होती है तो रामराज्य का जिक्र स्वभाविक तौर पर हो जाता है।

यह बातें कृष्ण सुदामा ग्रुप आफ इंस्टीटयूशन्स सादात, गाजीपुर, वाराणसी के चेयरमैन व भाजपा किसान मोर्चा प्रदेश मंत्री डा. विजय यादव ने कहीं। मौका था अयोध्या में निर्माणाधीन भव्य व दिव्य राममंदिर के लिए समर्पण धनराशि देने का।

उन्होंने आरएसएस के संघ प्रचारक पूर्वी क्षेत्र के पदाधिकारी भोलेंद्र, सैदपुर के जिला कार्यवाहक डा. नागेंद्र सिंह, खंड संचालक अजय, सर्वेश सिंह, अशोक पांडेय, यशवंत वर्मा व संघ के वरिष्ठ पदाधिकारियों को 151,000 रुपये की समर्पण धनराशि का चेक सौंपा।

डा. विजय यादव ने कहा कि जब आज हमारा वर्षों से प्रतीक्षित सपना साकार होने जा रहा है तो हमें भी अपनी क्षमता के अनुसार प्रभु राम के चरणों में अपना अंशदान अर्पित करना चाहिए। यह मेरे के लिए सौभाग्य है कि यह मुझे अवसर मिला। ईश्वर व धर्म के लिए दान करना विशेष महत्व रखता है। अध्यात्म जीवन में दान की सर्वोच्चता को दर्शाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *