(adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});
Mon. Apr 15th, 2024

मुंबई में राहुल गांधी निकालेंगे पदयात्रा, शामिल होंगे दिग्गज नेता,मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में जानें देश की खबरें 

Morning news in HindiMorning news in Hindi

Morning news in Hindi: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की अगुवाई वाली ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ के समापन पर मुंबई के प्रसिद्ध शिवाजी पार्क में रविवार को अयोजित होने वाली रैली विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ (इंडिया) के लिए शक्ति प्रदर्शन का एक अवसर होगा। इस रैली में तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन, राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव और समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश शामिल होंगे। 

आज पीएम आवास पर होगी कैबिनेट की बैठक

लोकसभा चुनावों का एलान हो गया है. 19 अप्रैल से 7 चरणों में लोकसभा के चुनाव होंगे। इससे बीच आज कैबिनेट अपनी एक बैठक का आयोजन करेगी।  जानकारी के अनुसार पीएम आवास पर सुबह 10.45 बजे इस बैठक का आयोजन किया जाएगा। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने बुधवार को कहा कि लोकसभा चुनाव की घोषणा के बाद कैबिनेट बैठक नहीं करने की कोई परंपरा नहीं है। ठाकुर ने कहा कि आदर्श आचार संहिता कैबिनेट बैठकों को होने से नहीं रोकती है। 

संदेशखालि: सीबीआई ने शाहजहां शेख के भाई समेत तीन को किया गिरफ्तार  

केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने पश्चिम बंगाल के संदेशखालि में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के दल पर पांच जनवरी को हुए हमले में शामिल होने के आरोप में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के निलंबित नेता शाहजहां शेख के भाई समेत तीन लोगों को शनिवार को गिरफ्तार किया। सीबीआई ने शाहजहां शेख के भाई शेख अलोमगीर, संदेशखालि में तृणमूल की छात्र शाखा के अध्यक्ष मफुजर मोल्ला और स्थानीय व्यक्ति सिराजुल मोल्ला को गिरफ्तार किया। उन्हें रविवार को स्थानीय अदालत में पेश किया जाएगा।

लोकसभा चुनाव से पहले BJP में हुईं शामिल अनुराधा पौडवाल

मशहूर बॉलीवुड गायिका अनुराधा पौडवाल लोकसभा चुनाव से पहले शनिवार को यहां भाजपा में शामिल हो गईं। पार्टी मुख्यालय में भाजपा नेताओं के साथ एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए पौडवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा की और कहा कि वह उनके नेतृत्व वाली पार्टी में शामिल होकर खुश हैं। 

लोकसभा चुनाव 2024 सात चरणों में होगा, 4 जून को होगी वोटों की गिनती 

चुनाव आयोग ने शनिवार को लोकसभा चुनाव 2024 की तारीखों का ऐलान कर दिया। इसके साथ ही आयोग द्वारा ओडिशा, सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश और आंध्र प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तारीखों की भी घोषणा की। आयोग ने शुक्रवार को शनिवार दोपहर 3 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस कर तारीखों का ऐलान किया। सीईसी राजीव कुमार ने कहा कि आम चुनाव 7 चरणों में होगा, पहले चरण की वोटिंग 19 अप्रैल को होगी। दूसरे चरण की वोटिंग 26 अप्रैल को होगी। 

सरकार ने यहां पर 15 रुपए तक कम किए पेट्रोल-डीजल के दाम

पिछले दिनों पेट्रोल डीजल के दाम में दो रुपए की कटौती के बाद केंद्र सरकार ने अब लक्षद्वीप द्वीप समूह की जनता को बड़ा तोहफा दिया है। सरकार ने लक्षद्वीप द्वीप में एंड्रोट और कल्पेनी द्वीप के लिए पेट्रोल और डीजल के दाम में 15.3 रुपए प्रति लीटर कमी की है। कावारत्ती और मिनिकॉय के लिए यह कटौती 5.2 रुपए प्रति लीटर है। 

‘चुनावी बॉण्ड का इस्तेमाल सरकारें गिराने के लिए किया गया’, राहुल गांधी का केंद्र पर हमला

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शनिवार को भाजपा नीत केंद्र सरकार पर हमले तेज करते हुए चुनावी बॉण्ड योजना को सरकारें गिराने व राजनीतिक दलों को विभाजित करने के लिए इस्तेमाल किया गया जबरन वसूली गिरोह करार दिया। उन्होंने ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ के मुंबई के लिए रवाना होने से पहले महाराष्ट्र के ठाणे में जंभाली नाका पर लोगों को संबोधित करते हुए यह बात कही।

Lok Sabha Election 2024: YSRCP ने आंध्र प्रदेश की सभी 25 लोकसभा सीटों पर उतारे उम्मीदवार 

वाईएस जगन मोहन रेड्डी के नेतृत्व वाली युवजन श्रमिक रायथू कांग्रेस पार्टी (वाईएसआरसीपी) ने शनिवार को आंध्र प्रदेश में 25 लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की है। इसके साथ ही पार्टी ने विधानसभा चुनावों के लिए प्रदेश की सभी 175 विधानसभा सीटों पर भी अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *