राधे का रिव्यू तो बेहतरीन रहा पर क्या फिल्म भी है दमदार ?

राधे का रिव्यू तो बेहतरीन रहा पर क्या फिल्म भी है दमदार ?

स्टार कास्ट- सलमान खान, रणदीप हुडा, दिशा पटानी, जैकी श्रॉफ आदि.

रिलीज मीडियम : ज़ी5 (ZEE5)

मुंबई: कोई किसी का अगर बेसब्री से इंतजार कर रहा और वो उसे मिल जाए तो वो खुशी अलग होती है. बॉलीवुड के भाईजान सलमान खान (Salman Khan) की फिल्म राधे का भी ऐसा ही इंतजार फैंस कर रहे थे और फैंस का इंतजार खत्म करते हुए यह फिल्म अब रिलीज हुई है ओटीटी पर. लेकिन लेकिन कई बार जैसे उम्मीद होती है वैसे ना हो तो निराशा होती है यही कुछ हुआ है फिल्म राधे योर मोस्ट वॉन्टेड (Radhe: Your Most Wanted Bhai) के साथ.आइए जानते है क्या है फिल्म और उसकी कहानी और एक्टिंग परफॉर्मेंस..

कहानी :
कहानी है सपनों के शहर मुंबई और यहां के युवाओं की, मुंबई में बडी मुसीबत आई है खासकर वह युवाओं के लिए, युवा ड्रग्स का शिकार हो रहे हैं. स्थिति यह है कि दसवीं क्लास में पढ़ने वाले बच्चे तक ड्रग्स के आदी हो रहे हैं. ड्रग्स के लिए जान दे रहे हैं. इसका कारण है राणा (रणदीप हुडा) और वह बेहद खतरनाक है. राणा मुंबई पर राज करना चाहता है. मुंबई और युवाओं के सामने आई इस कठीन चुनौती से दोनों को बाहर निकालने के लिए एक सुपर कॉप की जरूरत होती है. वह सुपर कॉप है राधे (सलमान खान). जिसने बीते 10 साल में 97 एनकाउंटर किये हैं और जिसका 23 दफा ट्रांसफर हो चुका है. राधे फिर से पुलिस ड्यूटी पर आता है. इसके बाद वह जांच शुरू करता है. राणा के बारे में पता करने के लिए राधे दो दुश्मन गैंगस्टरों के गैंग की मदद लेता है, एक है दगडू (प्रवीण तरडे) और दूसरा दिलावर (सुधांशु पांडे). दोनों के बीच दोस्ती कराकर राधे उन्हें राणा का पता लगाने के काम पर लगा देता है. इस बीच राधे की मुलाक़ात दीया (दिशा पटानी) से होती है, जो उसके सीनियर अविनाश अभयंकर (जैकी श्रॉफ) की बहन है. राधे अपना काम कर रहा होता है. उसे राणा के बारे में जानकारी मिलती है और वो वक्त आता है जब राधे का मुक़ाबला राणा से होता है. राधे राणा को पकड़ने की कोशिश करता है लेकिन राणा और उसके साथी राधे और उसकी टीम को ज़ख़्मी करके चले जाते हैं. राणा और राधे के बीच फाइटिंग सीन्स कमाल है.पूरी फिल्म में जब जब राणा- राधे, इन दोनों के बीच फाईट होती है वह सीन्स देखने लायक होते हैं. राणा के पुलिस से बच निकलने के बाद. राधे, राणा के पीछे पड़ जाता है. राणा का पता लगाने के लिए राधे युवाओं, बच्चों की मदत लेता है. क्या राधे राणा को पकड़ पायेगा? क्या राधे मुंबई को को ड्रग्स के चुनौती से बाहर निकाल पायेगा ?? यही फ़िल्म की कहानी है.

अभिनय:
वांटेड, दबंग के बाद सलमान एक बार फिर से पुलिस वाले बने हैं. सलमान खान ने सुपर कॉप के रोल को निभाया है पर रणदीप हुड्डा ज्यादा अच्छे लगे है. रणदीप जब जब स्क्रीन पर आते हैं तब लगता है कि अब कुछ जरूर होगा. और जिस तरह से उन्होंने एक बेरहम विलन किरादर निभाया है वह शानदार है. दिशा पटानी को देखकर ऐसा लगता है कि उन्हें फिल्म में कुछ गानों और ग्लैमर बढ़ाने के रखा गया है. दिशा के साथ सलमान की केमिस्‍ट्री भी कुछ खास नहीं जमी है.वहीं, जैकी श्रॉफ भी सिर्फ कॉमेडी डायलॉग्स के सहारा बनते दिखे. फिल्म में उनके हिस्से ज्यादा कुछ नहीं था. हालांकि दोनों ने अपना रोल अच्छे से निभाया. कुल मिलाकर राधे वन टाइम वॉच मूवी है.

क्यों देखे ??
कोरोना जैसे कठीन समय में बड़े सितारों को फिल्म में देखना अच्छा एक्सपीरियंस हो सकता है.फिल्म की कहानी एक अहम टॉपिक पर आधारित है.,

क्यों ना देखे ???
ड्रग्स जैसे मुद्दे पर बनी फिल्म को उम्मीद के मुताबिक ना दिखाना. शायद और बेहतर तरीके से दिखाया जा सकता था.

फिल्म को रेटिंग देना ना सही होगा ना गलत मगर यह फिल्म के टॉपिक को देखते हुए यह फिल्म देखी जा सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *