अभिभावक संघ द्वारा लगातार फीस में रियायत की मांग को लेकर आंदोलन

अभिभावक संघ द्वारा लगातार फीस में रियायत की मांग को लेकर आंदोलन

  • संवाददाता: रन्धा सिंह

मुगलसराय: पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर- अभिभावक संघ द्वारा लगातार फीस में रियायत की मांग को लेकर आंदोलन के बाद कई विद्यालय अपनी जिद पर अड़े रहे। लेकिन कुछ विद्यालयों ने शुल्क में 10 से 40% की राहत देने का आश्वासन दिया था। इसी क्रम में मुगलसराय कोतवाली अंतर्गत हिनौली स्थित सेंट मैरी कान्वेंट स्कूल के प्रबंधन द्वारा अभिभावकों को मोबाइल पर संदेश भेजकर बताया गया कि मार्च तक की फीस अगर 31 जनवरी तक जमा करेंगे तो उन्हें 10% की रियायत दी जाएगी।

इसे लेकर अभिभावकों में उत्साह जागा और देखते ही देखते विद्यालय में सैकड़ों अभिभावकों की भीड़ इकट्ठी हो गई। विद्यालय में दुर्व्यवस्था इस कदर व्याप्त रही कि सैकड़ों लोगों से फीस लेने के लिए महज एक काउंटर बनाया गया। जिसके कारण भीड़ ज्यादा इकट्ठी हो गई और सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन होने लगा। हालांकि कुछ अभिभावकों ने विद्यालय प्रबंधन से फीस जमा करने के लिए काउंटर बढ़ाने या गूगल पे का विकल्प देने का अनुरोध किया।

जिस पर विद्यालय प्रबंधन ने साफ मना कर दिया। इस संबंध में अभिभावक संघ के संतोष पाठक एडवोकेट ने बताया कि विद्यालय में मार्च तक की फीस में 10% की रियायत देने की बात कही थी।लेकिन अचानक विद्यालय ने उस शुल्क को 31 जनवरी तक ही जमा करने के नोटिस दी और विद्यालय में फीस जमा करने वाले स्टाफ की कमी के कारण ज्यादा भीड़ इकट्ठी हो गई।

हालांकि उन्होंने इसकी शिकायत जब डीआईओएस से की तो उन्होंने लिखित शिकायत मिलने पर कार्रवाई की बात कही। ऐसे में देखा जाए तो कहीं ना कहीं शिक्षा विभाग के अधिकारी भी विद्यालय प्रबंधन के साथ मैत्रीपूर्ण रवैया अपना रहे हैं।जिसका खामियाजा अभिभावकों को अनावश्यक रूप से फीस काउंटर की लाइन पर में खड़े होकर चुकाना पड़ रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *