प्रगतिशील समाजवादी पार्टी की मासिक बैठक पार्टी कार्यालय पर सम्पन्न हुई

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी की मासिक बैठक पार्टी कार्यालय पर सम्पन्न हुई

रिपोर्टर:-राकेश वर्मा

आजमगढ़: प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया की मासिक बैठक सोमवार को रेलवे स्टेशन स्थित पार्टी कार्यालय पर सम्पन्न हुई। बैठक में महंगाई, बेरोजगारी जैसी विभिन्न मुद्दों पर चर्चा किया गया। प्रदेश महासचिव एवं मंडल प्रभारी रामदर्शन यादव ने कहाकि आज देश और प्रदेश की जनता महंगाई से त्रस्त हो चुकी है। पेट्रोल, डीजल के साथ ही रसोई गैस के दामों में भारी वृद्धि के कारण जनता की जेब ढ़ीली हो रही है।

उन्होने कहाकि देश में और प्रदेश में बढ़ रही मंहगाई, बेरोजगारी से सरकार का कोई लेना देना नहीं है। सरकार की कथनी और करनी में अंतर है। दिल्ली में अन्नदाता तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने के लिए तीन महीने से धरने पर बैठे है। लेकिन सरकार अपनी अड़ियल रवैये पर कायम है। उत्तर प्रदेश की तानाशाही सरकार में आम जनता का जीना दुभर हो गया है। हत्या, लूट, बलात्कार की घटनाएं बढ़ रही है और पुलिस अपराधियों के आगे नतमस्तक है।

जिलाध्यक्ष रामप्यारे यादव ने कहाकि शासन के इशारे पर पुलिस और प्रशासन ने गोरखपुर लिंग एक्सप्रेसवे के लिए बिना अधिग्रहण किये गये फसल पर जबरदस्ती जेसीबी चलाने का काम किया। शासन और प्रशासन के इस रवैये के कारण अतरौलिया क्षेत्र के किसानों की खड़ी फसल बर्बाद हो गयी। जब किसानों ने इसका विरोध किया तो उन पर लाठीचार्ज करने का काम प्रशासन द्वारा किया गया।

उन्होने कहाकि सरकार के नाकामियों का परिणाम है कि किसान, बेरोजगार दर दर की ठोकरे खा रहा है। पार्टी की आगामी बैठक 7 मार्च को दिन में 10 बजे से पार्टी कार्यालय पर होगी। उन्होने इस बैठक में पार्टी के सभी फ्रण्टल संगठनों के पदाधिकारी व कार्यकर्ता से भाग लेने का अपील किया।

बैठक में लालचन्द यादव बाबू जी, राजेन्द्र प्रसाद यादव, ओंकार नाथ तिवारी, जयप्रकाश यादव, मिथुन चौहान, अनिल कुमार यादव, युवजन सभा के जिलाध्यक्ष दसई यादव, सीताराम यादव, लल्लन तिवारी, कैलाश यादव, बिजेन्द्र मोहन सक्सेना, साधु यादव, इंदल यादव, लालजीत यादव, फजरूल रहमान, जावेद आलम, अंशदार यादव आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *