Fri. Feb 23rd, 2024

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विधायक को को दी सूचना, कहां की, हर घर तक…….

Modi

Prime Minister: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पार्टी विधायकों से कहा है कि वे हर घर तक ‘डबल इंजन’ सरकार का लाभ पहुंचाने के लिए काम करें। प्रधानमंत्री ने शुक्रवार शाम यहां पार्टी के राज्य मुख्यालय में पार्टी विधायकों और पदाधिकारियों से बातचीत की। यह बैठक करीब ढाई घंटे तक चली। नगरीय विकास एवं स्वायत्त शासन मंत्री झाबर सिंह ने बताया कि बैठक में सभी मंत्री-विधायक, पार्टी पदाधिकारी मौजूद रहे लेकिन पारिवारिक कारणों से वसुंधरा राजे बैठक में मौजूद नहीं थीं।

उन्होंने कहा, “परिवार के मुखिया के रूप में प्रधानमंत्री ने हमसे विकसित भारत यात्रा को सफल बनाने और यह सुनिश्चित करने के लिए कहा है कि केंद्र सरकार की योजनाओं का लाभ सभी लाभार्थियों को मिले।” उन्होंने कहा कि बैठक में मंत्री, विधायक और पदाधिकारी मौजूद थे। जब उनसे राजे के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि कुछ पारिवारिक कारणों से वह नहीं आ सकीं। वसुंधरा राजे राज्य में मुख्यमंत्री पद की दौड़ में शामिल थीं, हालांकि पार्टी आलाकमान ने पहली बार विधायक बने भजन लाल शर्मा को मुख्यमंत्री पद के लिये चुना।

बैठक के बाद पार्टी कार्यालय से बाहर निकले कई विधायकों ने मीडिया के सवाल से बचने की कोशिश की जबकि कुछ विधायकों ने संक्षेप में कहा कि मोदी ने ईमानदारी से काम करने को कहा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का जयपुर स्थित पार्टी कार्यालय में यह पहला दौरा था। बैठक में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने इंदिरा रसोई योजना का नाम बदलकर श्री अन्नपूर्णा रसोई योजना करने की घोषणा की।

पार्टी सूत्रों ने कहा, ‘‘इंदिरा रसोई योजना की कमियों को देखते हुए मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने श्री अन्नपूर्णा रसोई योजना के नाम की घोषणा की।” अशोक गहलोत के नेतृत्व वाली पूर्व कांग्रेस सरकार ने ‘कोई भूखा न सोए’ के संकल्प के साथ आठ रुपये प्रति प्लेट पर भोजन उपलब्ध कराने के लिए अगस्त 2020 में इंदिरा रसोई योजना शुरू की थी। पार्टी कार्यालय में बैठक के बाद मोदी रात्रि विश्राम के लिए राजभवन रवाना हो गये।

इससे पहले हवाई अड्डे पर राज्यपाल कलराज मिश्र और मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का स्वागत किया। प्रधानमंत्री राजस्थान इंटरनेशनल सेंटर में शुक्रवार से शुरू हुए पुलिस महानिदेशकों और पुलिस महानिरीक्षकों के 58वें सम्मेलन में शामिल होंगे। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज राजस्थान इंटरनेशनल सेंटर, जयपुर में पुलिस महानिदेशकों और पुलिस महानिरीक्षकों के 58वें सम्मेलन का उद्घाटन किया।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *