प्रधानमंत्री मोदी ने विपक्षी दलों से की अपील

प्रधानमंत्री मोदी ने विपक्षी दलों से की अपील

नई दिल्ली: कोरोना के खिलाफ युद्ध जारी है। देश में टीकाकरण अभियान भी चलाया जा रहा है। 1 मई से, 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को भी टीका लगाया जा रहा है। हालांकि, कई राज्यों में टीकों की कमी के कारण यह अभियान शुरू नहीं किया गया है। आपको बता दें कि इस अभियान में निजी अस्पतालों को भी टीके खरीदने की अनुमति दी गई है। खुराक की कीमतें भी तय की गई हैं।

अब विपक्षी दलों ने केंद्र सरकार से देश में बड़ी संख्या में मुफ्त टीकाकरण अभियान चलाने की अपील की है। इसके लिए 13 विपक्षी दलों ने एक संयुक्त बयान जारी किया है।

central government

आपको बता दें कि यह बयान दो तारीखों को जारी किया गया है। बयान में कहा गया है, “कोरोना महामारी से उत्पन्न संकट के बीच, हम केंद्र सरकार से देश के सभी अस्पतालों और स्वास्थ्य केंद्रों को निर्बाध ऑक्सीजन आपूर्ति के लिए अपील करते हैं।” इसके साथ ही, हम देश में बड़े पैमाने पर मुफ्त टीकाकरण अभियान चलाने की भी अपील करते हैं। इसके लिए 35 हजार करोड़ रुपये के बजट की व्यवस्था की जानी चाहिए। ‘

यह संयुक्त बयान कांग्रेस पार्टी के अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, जेडीएस सुप्रीमो एचडी देवगौड़ा, राकांपा प्रमुख शरद पवार, शिवसेना प्रमुख और महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे, टीएमसी सुप्रीमो और बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, राजद नेता ने दिया था।

मात्र 100 रुपये में आप एक वर्ष के लिए ईपेपर वशिष्ठ वाणी दैनिक समाचार पत्र को सब्सक्राइब करें और अपने व्हाट्सएप्प और ईमेल आईडी पर एक वर्ष तक निःशुल्क ईपेपर प्राप्त कर पूरे दुनिया की समाचार पढ़े, और साथ ही एक वर्ष तक अपने विज्ञापन को निःशुल्क प्रकाशित भी करवायें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *