(adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});
Tue. Apr 16th, 2024

स्टार्टअप महाकुंभ में आ सकते हैं प्रधानमंत्री, मथुरा के बरसाना में होगी लठमार होली, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की खबरें

Morning news in HindiMorning news in Hindi

Morning news in Hindi: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर सोमवार को शिमोगा में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी ने कर्नाटक में भाजपा के लोकसभा चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत शनिवार को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के गढ़ कलबुर्गी में जनसभा से की थी। 

पीएम मोदी तेलंगाना में जनसभा को करेंगे संबोधित 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 18 मार्च को तेलंगाना के जगित्याल में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। सुबह 11:15 बजे शुरू होने वाली इस सार्वजनिक बैठक का उद्देश्य निज़ामाबाद, करीमनगर और पेद्दापल्ली के संसदीय क्षेत्रों को शामिल करना है।

पुणे लोकसभा क्षेत्र के लिए भाजपा गठबंधन सहयोगियों की बैठक आज

भारतीय जनता पार्टी ( भाजपा) ने पुणे लोकसभा क्षेत्र के लिए चुनावी रणनीति पर चर्चा करने के लिए सोमवार को अपने सभी गठबंधन सहयोगियों की बैठक बुलाई है, जहां से भाजपा के उम्मीदवार मुरलीधर मोहोल लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं।

 

मथुरा के बरसाना में होगी लठमार होली

उत्तर प्रदेश के मथुरा में रविवार को लड्डू होली मनाई गई जबकि सोमवार को लठमार होली मनाई जाएगी, जिसके लिए सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं। मथुरा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) शैलेश कुमार पांडेय ने बताया कि बरसाना को छह जोन, 15 सेक्टरों में बांटकर चप्पे-चप्पे पर पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है।

स्टार्टअप महाकुंभ में आ सकते हैं प्रधानमंत्री, दो हजार से अधिक उद्यमी होंगे शामिल

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सोमवार से शुरू होने वाले स्टार्टअप महाकुंभ में आ सकते हैं, जिसमें 2,000 से अधिक उद्यमी शामिल हो रहे हैं। उद्योग संवर्धन और आंतरिक व्यापार विभाग (डीपीआईआईटी) के सचिव राजेश कुमार सिंह ने रविवार को कहा कि प्रगति मैदान में 18 मार्च से शुरू हो रहे तीन दिवसीय स्टार्टअप महाकुंभ में सरकार बड़ी भूमिका निभा रही है। 

भारत, सेशेल्स 10 दिवसीय युद्धाभ्यास करेंगे शुरू 

भारतीय सेना हिंद महासागर में चीन की बढ़ती आक्रमकता के खिलाफ आम चिंताओं की पृष्ठभूमि में साझेदारी को बढ़ावा देने के लिए सेशेल्स के एक सैन्य अड्डे में द्वीपीय राष्ट्र के सैनिकों के साथ 10 दिवसीय व्यापक युद्धाभ्यास करेगी। यह अभ्यास दोनों सेनाओं के बीच कौशल, अनुभव और अनुरूप अभ्यासों के आदान-प्रदान के अलावा द्विपक्षीय सैन्य संबंधों का निर्माण भी करेगा और उन्हें प्रोत्साहन देगा।

ईडी ने केजरीवाल को जल बोर्ड से जुड़े धनशोधन के अन्य मामले में भेजा समन  

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली जल बोर्ड में कथित अनियमितताओं से जुड़े धनशोधन के अन्य मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को समन भेजा है। केजरीवाल को 18 मार्च को एपीजे अब्दुल कलाम रोड स्थित ईडी के कार्यालय में अधिकारियों के सामने पेश होने और धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत अपना बयान दर्ज कराने के लिए कहा गया है।  

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *