पदयात्रा निकाल रहे कांग्रेसियों को पुलिस ने गिरफ्तार

पदयात्रा निकाल रहे कांग्रेसियों को पुलिस ने गिरफ्तार

रिपोर्टर: प्रदीप दुबे

गाज़ीपुर: जिला कांग्रेस कमेटी और शहर कमेटी, गाज़ीपुर ने बद्री चक पोखरे से गाज़ीपुर से पदयात्रा कर महंगाई और भाजपा सरकार की जन विरोधी नीतियों का विरोध किया। इस दौरान नेताओं ने केंद्र और राज्य की भाजपा सरकार को जनविरोधी सरकार बताया। पदयात्रा निकाल रहे कांग्रेसियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर पुलिस लाइन में कानूनी करवाई के लिए बिठाया है, जहाँ वे गांधीवादी तरीके से आंदोलनरत रहे। कांग्रेस जिलाध्यक्ष सुनील राम ने कहा कि कि जनता को राहत देने के मुद्दे पर सत्ता में आई भाजपा सरकार जनता का लगातार आर्थिक शोषण कर रही है।

उन्होंने देश व प्रदेश वासियों से भाजपा की सरकारों का विरोध करने का आह्वान किया।और कहा कि पूरी दुनिया का पेट पालने वाला किसान आज अपने जीवन के भविष्य के लिए गांव खेत खलिहान से निराश होकर दिल्ली शहर के बाहर बैठा हुआ है। वह देश के हुक्मरानों से अपने जीवन यापन की भीख मांग रहा है। सदर कोतवाली क्षेत्र के बद्री चक पोखरे के पास एकत्र हुए कांग्रेस कार्यकर्ताओ ने प्रदेश नेतृत्व के आह्वान पर शांति पूर्ण तरीके से पदयात्रा निकाली।

उन्होंने केंद्र व राज्य सरकार की नीतियों के खिलाफ नारेबाजी करते हुए डीजल, पेट्रोल व घरेलू गैस की बढ़ी कीमतों को वापस लेने की मांग की। पदयात्रा के दौरान कांग्रेस पार्टी के लोगो को पुलिस के जवान लगातार घेरे रहे और लंका तिराहे पर सभी को जबरदस्ती गाड़ी में बिठाकर पुलिस लाइन लाया गया जहां भारी संख्या में कोंग्रेसी सत्याग्रह करते ही रहे, इस अवसर पर प्रदेश सचिव राहुल राजभर जी ने अपने संबोधन में केंद्र व राज्य सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार एक के बाद एक जनविरोधी फैसले ले रही है। देश के अधिकतर बड़े विभागों को सरकार ने कुछ व्यापारियों के हाथों बेच दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *