Sat. Feb 24th, 2024

प्रमुख व्यापारिक नेताओं से बात करेंगे पीएम, योगी आदित्यनाथ का बरेली दौरा आज, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में जानें देश का हाल 

Morning news in HindiMorning news in Hindi

Morning news in Hindi: वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट का दसवां संस्करण 10 से 12 जनवरी 2024 तक गांधीनगर में आयोजित किया जा रहा है। जिसका उद्घाटन बुधवार को प्रधानमंत्री मोदी करेंगे। इसके बाद प्रधानमंत्री GIFT सिटी जाएंगे जहां वे ग्लोबल फिनटेक लीडरशिप फोरम में प्रमुख व्यापारिक नेताओं के साथ बातचीत करेंगे। 

उधर, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा असम के दौरे पर हैं। मंगलवार देर रात नड्डा गुवाहाटी एयरपोर्ट पहुंचे, जहां असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने उनका स्वागत किया। नड्डा आज असम भाजपा की राज्य कार्यकारिणी बैठक और कोर कमेटी की बैठक में भाग लेंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बरेली दौरा आज

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज को बरेली आएंगे। जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का राजकीय विमान से दोपहर 12 बजे बरेली एयरपोर्ट पहुंचने का कार्यक्रम प्रस्तावित है। एयरपोर्ट से सड़क मार्ग से विकास भवन सभागार पहुंचकर कानून व्यवस्था और विकास कार्यों की समीक्षा बैठक कर सकते हैं। 

अयोध्या में राम लला के लिए प्रयागराज से आज भेजी जाएंगी आठ अलमारियां 

अयोध्या में 22 जनवरी को गर्भगृह में विराजमान होने जा रहे राम लला के लिए देशभर से भक्त अपनी इच्छा से वस्तुएं अयोध्या भेज रहे हैं। इसी दिशा में इस संगम नगरी से एक युवक ने राम मंदिर के लिए आठ अलमारियां तैयार की हैं जिन्हें बुधवार को अयोध्या के लिए गाजे-बाजे के साथ रवाना किया जाएगा। 

हिंदुस्तानी शास्त्रीय संगीत के मशहूर गायक राशिद खान का निधन 

हिंदुस्तानी शास्त्रीय संगीत को अनगिनत श्रोताओं तक अपनी मशहूर आवाज में पहुंचाने वाले संगीत के सरताज उस्ताद राशिद खान का मंगलवार की दोपहर यहां के एक अस्पताल में प्रोस्टेट कैंसर के कारण निधन हो गया। खान पिछले चार साल से प्रोस्टेट कैंसर से पीड़ित थे और उपचार के लिए उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 

भारत, ब्रिटेन के बीच मुक्त व्यापार समझौते पर आज से अगले दौर की वार्ता 

भारत और ब्रिटेन के बीच प्रस्तावित मुक्त व्यापार समझौते (एफटीए) से संबंधित मुद्दों पर बुधवार से शुरू होने वाली अगले दौर की वार्ता में चर्चा होगी जिसमें बातचीत का दौर संपन्न करने पर जोर रहेगा।

पीएम मोदी ने तिमोर लेस्ते के राष्ट्रपति के साथ की द्विपक्षीय बैठक  

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने तिमोर-लेस्ते के राष्ट्रपति जोस रामोस होर्ता के साथ मंगलवार को यहां द्विपक्षीय बैठक की जिसमें स्वास्थ्य, पारंपरिक चिकित्सा, ऊर्जा, आईटी, फिनटेक और क्षमता निर्माण सहित विभिन्न क्षेत्रों में सहयोग पर चर्चा हुई। भारतीय विदेश मंत्रालय ने यह जानकारी दी। मोदी सोमवार रात अहमदाबाद पहुंचे थे।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *