Fri. Feb 23rd, 2024

अयोध्या में PM मोदी का दिखा अनोखा अंदाज, दो बच्चों से की मुलाकात, ली सेल्फी, दिए ऑटोग्राफ

PM Modi In Ayodhya: पीएम मोदी आज अयोध्या दौरे पर हैं. इस दौरान पीएम मोदी ने कई परियोजनाओं का लोकार्पण किया है. इस दौरान उन्होंने दो बच्चों ने मुलाकात की है.

पीएम मोदी आज अयोध्या दौरे पर हैं. इस दौरान पीएम मोदी ने कई कई परियोजनाओं का लोकार्पण किया है. इसके बाद उन्होंने एक अनोखा अंदाज देखने को मिला है. पीएम मोदी ने अपने इस दौरे के दौरान प्रधानमंत्री योजना की 10 करोड़वीं लाभार्थी मीरा मांझी के घर जाकर उनसे और उनके परिवार वालों से मुलाकात की और चाय की चुस्कियां लीं.

पीएम मोदी ने 2 बच्चों से की मुलाकात

मीरा मांझी के घर से निकलने के बाद पीएम मोदी ने दो बच्चों से मुलाकात की है. इस दौरान पीएम मोदी ने बच्चों के साथ सेल्फी ली और उन्हें ऑटोग्राफ दिए. पीएम मोदी से मिलने के बाद दोनों बच्चे काफी खुश नजर आए. इस मुलाकात को लेकर एक बच्ची ने कहा कि उनके गार्ड ने हमें सेल्फी लेने से मना कर दिया है. इस पर पीएम मोदी  ने कहा कि नहीं बच्ची है सेल्फी ले लेने दीजिए और फिर उन्होंने सेल्फी दी.

अयोध्या का पुनर्विकास किया जाएगा- पीएम

आपको बताते चलें पीएम मोदी ने अयोध्या में आज 15,700 करोड़ रुपए की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया है. इसके साथ ही उन्होंने मास्टर प्लान 2031 के अनुसार अयोध्या का पुनर्विकास करने की बात कही है. इस प्रोजेक्ट में 85000 करोड़ से अधिक का निवेश प्रभु श्रीराम की नगरी अयोध्या में किया जाएगा. इस प्लान के तहत अयोध्या को इंटरनेशनल टूरिस्ट स्पॉट बनाया जाएगा.

इसके साथ ही इस प्लान के अंतर्गत 875 वर्ग किमी के अयोध्या विकास प्राधिकरण क्षेत्र में बुनियादी ढांचे और पर्यटन विकास की पहचान को भी समाहित किया गया है. इसमें 133 वर्ग किमी का वर्तमान मास्टर नियोजित क्षेत्र और 31.5 वर्ग किमी के मुख्य शहर को भी शामिल कर लिया गया है. 

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *