Sat. Feb 24th, 2024

तमिलनाडु के प्रसिद्ध मंदिरों का करेंगे दौरे पर PM मोदी,जामिया मिलिया इस्लामिया में 22 जनवरी को छुट्टी

Morning news in HindiMorning news in Hindi

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज से तमिलनाडु के दो दिवसीय दौरे पर जाएंगे। जहां वह तिरुचिरापल्ली के प्रसिद्ध श्री रंगनाथस्वामी मंदिर सहित तमिलनाडु के अन्य महत्वपूर्ण मंदिरों का दौरा करेंगे। प्रधानमंत्री 20 जनवरी को सुबह लगभग 11 बजे रंगनाथस्वामी मंदिर में एक कार्यक्रम में भाग लेंगे। प्रधानमंत्री इस मंदिर में कम्बा रामायणम के श्लोकों का पाठ करने वाले विभिन्न विद्वानों को भी सुनेंगे। 

उधर, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ शनिवार को छत्तीसगढ़ की यात्रा पर रहेंगे और नवनिर्वाचित विधानसभा के सदस्यों को संबोधित करेंगे। उपराष्ट्रपति सचिवालय ने शुक्रवार को यहां बताया कि श्री धनखड़ 20 जनवरी को रायपुर जाएंगे । इस दौरान वह छत्तीसगढ़ की छठी विधानसभा के सदस्यों को संबोधित करेंगे। 

रामलला के दर्शन 20 को करेंगी मेनका

पूर्व केंद्रीय मंत्री व सुलतानपुर सांसद मेनका गांधी 20 जनवरी को अयोध्या धाम में प्रख्यात संत रामभद्राचार्य महाराज से मुलाकात कर कथा में शामिल होंगी। उसके बाद हनुमानगढ़ी धाम तथा श्रीराम जन्मभूमि का दर्शन करेंगी तथा प्राणप्रतिष्ठा के दिन सुलतानपुर स्थित तीर्थराज धोपाप में होने वाले कार्यक्रमो में शामिल होंगी।

मध्यप्रदेश के सीएम मोहन यादव सागर प्रवास पर

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ.मोहन यादव शनिवार 20 जनवरी को पहली बार सागर जाएंगे। डॉ. यादव का दोपहर 12.30 बजे हैलीकॉप्टर से पुलिस लाईन हैलीपेड पर आगमन होगा। जनप्रतिनिधि और वरिष्ठ अधिकारी डॉ.यादव की आगवानी करेंगे। हैलीपेड के बाहर मुख्यमंत्री विभिन्न संगठनों और संस्थाओं के प्रतिनिधियों से भेंटकर ज्ञापन लेंगे।

आप नेता तंवर ने पार्टी छोड़ी, आज थामेंगे भाजपा का दामन 

हरियाणा में सिरसा के पूर्व सांसद एवं आम आदमी पार्टी (आप) चुनाव कैंपेन कमेटी हरियाणा के चैयरमेन डा. अशोक तंवर ने शुक्रवार को पार्टी को अलविदा कह दिया। वह आगामी 20 जनवरी को भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो सकते हैं। आप के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को एक पत्र लिखकर तंवर ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता एवं अन्य पदों से पदच्युत करने का आग्रह किया है।

अमित शाह ने असम के महाभैरब मंदिर में पूजा-अर्चना की, स्वच्छता अभियान में लिया भाग  

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को यहां ऐतिहासिक महाभैरब मंदिर में पूजा-अर्चना की और फिर इसके परिसर में स्वच्छता अभियान में भाग लिया। शाह पूर्वोत्तर राज्यों मेघालय और असम की तीन दिवसीय यात्रा पर हैं। वह शाम को शिलांग से यहां पहुंचे और उनका ‘गायन और ब्यान’ (ड्रम और झांझ के साथ एक धार्मिक नृत्य प्रदर्शन) के साथ पारंपरिक स्वागत किया गया। 

22 जनवरी को एयरफोर्स के हेलीकॉप्टर मंदिर पर करेंगे पुष्प वर्षा

अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा के दिन एयरफोर्स के हेलीकॉप्टर मंदिर पर पुष्प वर्षा करेंगे। अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा को लेकर तैयारियां अब अपने आखिरी दौर में है।

प्राण प्रतिष्ठा: जामिया मिलिया इस्लामिया में 22 जनवरी को आधे दिन की छुट्टी

अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर जामिया मिल्लिया इस्लामिया और दिल्ली विश्वविद्यालय 22 जनवरी को आधे दिन के लिए बंद रहेंगे। 

अयोध्या में चाक चौबंद होगी सुरक्षा, 3 DIG और 17 IPS की तैनाती

अयोध्या में होने वाले राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए गए यूपी पुलिस की तरफ से 3 DIG, 17 IPS और 100 PPS स्तर के अधिकारी अयोध्या में तैनात किए गए हैं। इनके साथ 325 इंस्पेक्टर, 800 सब इंस्पेक्टर और एक हजार से अधिक कांस्टेबल भी मौजूद रहेंगे।  

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *