(adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});
Mon. Apr 15th, 2024

PM मोदी के हाथों होगी 52250 करोड़ रुपए की परियोजनाओं की शुरुआत, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में जानें देश का हाल 

Morning news in HindiMorning news in Hindi

Morning news in Hindi: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रविवार को गुजरात में 52,250 करोड़ रुपए से अधिक राशि की विभिन्न विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे अथवा उद्घाटन करेंगे। मोदी 24-25 फरवरी को गुजरात के दौरे पर हैं। 

उधर, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 25 फरवरी को एक दिवसीय मध्यप्रदेश यात्रा के दौरान भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की लोकसभा चुनाव संबंधी तैयारियों के मद्देनजर बैठकें करेंगे। शाह ग्वालियर में ग्वालियर और चंबल क्लस्टर की प्रबंध समिति की बैठक को संबोधित कर लोकसभा चुनाव संबंधी आवश्यक दिशानिर्देश पार्टी नेताओं को देंगे। 

प्रधानमंत्री मोदी टीवी9 वैश्विक शिखर सम्मेलन को संबोधित करेंगे 

मीडिया समूह ‘टीवी9 नेटवर्क’ रविवार से यहां तीन दिवसीय वैश्विक शिखर सम्मेलन ‘व्हाट इंडिया थिंक्स (भारत क्या सोचता है)’ की मेजबानी करेगा। इस सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और व्यापार, खेल, मनोरंजन तथा राजनीति जगत की कई हस्तियां शामिल होंगी।  

हिमाचल के मनाली, डलहौजी में ताजा बर्फबारी, शीतलहर से कोई राहत नहीं 

हिमाचल प्रदेश के लोकप्रिय पर्यटन स्थल मनाली और डलहौजी में शनिवार को ताजा बर्फबारी हुई। राजधानी शिमला में सुबह आसमान साफ रहा, लेकिन कुछ देर के लिए शहर और आसपास के इलाकों में बर्फबारी के साथ बर्फीली हवाएं भी चलीं। हिमाचल प्रदेश में कड़ाके की ठंड से जूझ रहे लोगों को कोई राहत नहीं मिली क्योंकि जनजातीय क्षेत्रों और ऊंची पहाड़ियों पर हल्की बर्फबारी के बाद अधिकांश स्थानों पर न्यूनतम तापमान सामान्य से नीचे रहा।

राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल हुई प्रियंका वाड्रा 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व वाली ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ शनिवार को उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद से आगे बढ़ी, जिसमें प्रियंका गांधी वाड्रा भी अपने भाई के साथ शामिल हुईं। 

प्रधानमंत्री मोदी ने जामनगर में किया रोड शो 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार रात गुजरात पहुंचने के बाद जामनगर शहर में हवाई अड्डे से सर्किट हाउस तक रोड शो किया। मोदी ने भगवा झंडे हाथ में लिए सड़क के दोनों ओर खड़े लोगों की ओर हाथ हिलाकर अभिवादन किया। जैसे-जैसे मोदी का काफिला सर्किट हाउस की ओर बढ़ा लोगों ने ‘मोदी-मोदी’ और ‘भारत माता की जय’ के नारे लगाए। 

मोदी एम्स बठिंडा का वर्चुअल उद्घाटन करेंगे 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रविवार को पंजाब के बठिंडा में केन्द्र सरकार द्वारा नव स्थापित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) का वर्चुअली उद्घाटन करेंगे।  पंजाब भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश प्रेस सचिव हरदेव सिंह उभ्भा ने शनिवार को बताया कि इस अवसर पर राज्यपाल बनवारी लाल परोहित, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया, केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी, केंद्रीय राज्य मंत्री सोम प्रकाश और पंजाब भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ बठिंडा पहुंचेंगे। 

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *