Fri. Feb 23rd, 2024

PM मोदी करेंगे युवा मतदाताओं से संवाद, भारत दौरे पर फ्रांस के राष्ट्रपति, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में जानें देश का हाल 

Morning news in HindiMorning news in Hindi

Morning news in Hindi: फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों का 2 दिवसीय भारत दौरा आज से शुरू हो रहा है। 25 जनवरी, गुरुवार को वो जयपुर में प्रधानमंत्री मोदी के साथ मुलाकात करेंगे। वह जयपुर के अंबर किला, मशहूर हवा महल और जंतर मंतर का दौरा करके अपनी यात्रा की शुरुआत करेंगे। फ्रांस के राष्ट्रपति का स्वागत खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे और दोनों नेता एक साथ गुलाबी शहर जयपुर का दौरा भी करेंगे। 

उधर, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बृहस्पतिवार को राष्ट्रीय मतदाता दिवस के मौके पर भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) द्वारा आयोजित कार्यक्रम के माध्यम से बड़ी संख्या में युवा मतदाताओं के साथ बातचीत करेंगे। भाजयुमो अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या ने कहा कि युवा मतदाताओं ने 2014 में मोदी को प्रधानमंत्री बनाने में और 2019 में उन्हें फिर से इस पद पर पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई थी।

गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर राष्ट्र को संबोधित करेंगी राष्ट्रपति मुर्मू

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू 75वें गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर बृहस्पतिवार को राष्ट्र को संबोधित करेंगी। यह संबोधन आकाशवाणी के समस्त राष्ट्रीय नेटवर्क और दूरदर्शन के सभी चैनलों पर शाम सात बजे से हिंदी और फिर अंग्रेजी में प्रसारित किया जाएगा।

आज बुलंदशहर में नरेन्द्र मोदी करेंगे सभा को संबोधित 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बृहस्पतिवार को बुलंदशहर दौरे पर आ रहे हैं। मोदी बुलंदशहर और मेरठ मंडल के लिए हजारों करोड़ रुपए की परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे। लोकार्पित होने वाली परियोजनाओं में कल्याण सिंह के नाम पर मेडिकल कॉलेज, डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर के एक सेक्शन का लोकार्पण, अलीगढ़ से कन्नौज के बीच फोरलेन हाइवे सहित विभिन्न परियोजनाएं शामिल हैं। 

‘इंडिया’ गठबंधन को दोहरा झटका: बंगाल में ममता, पंजाब में मान का कांग्रेस से गठजोड़ न करने का ऐलान 

विपक्षी ‘इंडियन नेशनल डेमोक्रेटिक इंक्लूसिव अलायंस’ (इंडिया) गठबंधन को दोहरा झटका देते हुए पश्चिम बंगाल और पंजाब के मुख्यमंत्रियों ने बुधवार को कहा कि आगामी लोकसभा चुनावों में उनके राज्यों में उनके दलों का कांग्रेस से कोई गठबंधन नहीं होगा।

छत्तीसगढ़ सरकार राज्य में 77 लाख राशन कार्ड का करेगी नवीनीकरण  

छत्तीगढ़ की नयी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार जनवितरण प्रणाली (पीडीएस) के तहत राज्य में जारी सभी 77 लाख राशनकार्ड के नवीनीकरण के लिए बृहस्पतिवार से अभियान की शुरुआत करेगी। 

ज्ञानवापी मामले में पक्षकारों को दी जाएगी ASI सर्वे रिपोर्ट की हार्डकॉपी

ज्ञानवापी मामले में वाराणसी कोर्ट द्वारा ASI सर्वे की रिपोर्ट सभी पक्षकारों को हार्डकॉपी दी जाएगी। कोर्ट ने ये आदेश दिया है, इससे पहले रिपोर्ट को ईमेल पर दिए जाने पर भी बातचीत की गई थी, लेकिन कोर्ट ने इससे इन्कार कर दिया। अब पक्षकारों को रिपोर्ट के लिए आवेदन करना होगा और उसके बाद रिपोर्ट की हार्डकॉपी की प्रतिलिपि बनाकर पक्षकारों को सौंपी जाएगी।

फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों और प्रधानमंत्री मोदी आज पहुंचेंगे जयपुर

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों बृहस्पतिवार को भारत के दो-दिवसीय दौरे पर आ रहे हैं और इस यात्रा की शुरुआत वह राजस्थान की राजधानी जयपुर से करेंगे। वह गुलाबी शहर के नाम से मशहूर जयपुर में आमेर का किला, हवा महल और खगोलीय प्रेक्षण स्थल ‘जंतर मंतर’ जाएंगे। मैक्रों 26 जनवरी को दिल्ली के कर्तव्य पथ पर होने जा रहे 75वें गणतंत्र दिवस समारोह में मुख्य अतिथि होंगे। 

खिचड़ी घोटाला मामले में संजय राउत के भाई संदीप राउत को ED का समन

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कोविड-19 महामारी के चरम पर होने के दौरान कथित ‘खिचड़ी घोटाले’ से जुड़े धन शोधन मामले में पूछताछ के लिए शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) के सांसद संजय राउत के छोटे भाई संदीप राउत को तलब किया है। संदीप राउत को अगले सप्ताह केंद्रीय एजेंसी के मुंबई कार्यालय में पेश होने के लिए कहा गया है। 

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *