(adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});
Mon. Apr 15th, 2024

देश की पहली अंडरवाटर मेट्रो का उद्घाटन करेंगे PM मोदी, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में जानें देश का हाल 

Morning news in HindiMorning news in Hindi

Morning news in Hindi: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा बुधवार को कोलकाता में हावड़ा मैदान और एस्प्लेनेड के बीच मेट्रो ट्रेन को हरी झंडी दिखाए जाने के साथ भारत में नदी के नीचे पहली सुरंग भी यातायात के लिए खुल जाएगी। दो स्टेशनों – हावड़ा मैदान और एस्प्लेनेड के बीच सुरंग की कुल लंबाई 4.8 किलोमीटर है। 

उधर, कांग्रेस वरिष्ठ नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा 6 मार्च को बड़नगर में रोड-शो के साथ शुरू होगी। प्रदेश कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष के.के. मिश्रा ने बताया कि गांधी पूर्वान्ह 11.30 बजे, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी एवं वरिष्ठ कांग्रेस नेता बदनावर में आयोजित सभा को संबोधित करेंगे। 

राष्ट्रपति मुर्मू 2022 व 2023 के लिए संगीत नाटक अकादमी पुरस्कार करेंगी प्रदान  

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू बुधवार को प्रदर्शन कला के क्षेत्र में 94 प्रतिष्ठित कलाकारों को वर्ष 2022 और 2023 के लिए संगीत नाटक अकादमी पुरस्कार प्रदान करेंगी। राष्ट्रपति इस समारोह में साल 2022 और 2023 के लिए अकादमी पुरस्कारों के अलावा सात प्रतिष्ठित कलाकारों (एक संयुक्त फेलोशिप) को संगीत नाटक अकादमी फेलोशिप (अकादमी रत्न) भी प्रदान करेंगी। अकादमी पुरस्कार साल 1952 से प्रदान किए जा रहे हैं। 

मोदी स्व सहायता समूह की महिलाओं से चर्चा करेंगे 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 6 मार्च को देश एवं प्रदेश की स्व सहायता समूह की महिलाओं से वर्चुअली चर्चा करेंगे। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव वर्चुअल कार्यक्रम में भिंड जिले से शामिल होंगे। मोदी के संबोधन का सीधा प्रसारण जिला स्तर एवं विकासखंड स्तर पर आयोजित किए जा रहे कार्यक्रम मे किया जाएगा।

संदिग्ध लेनदेन को छिपाने के लिए एसबीआई का ढाल के रूप में इस्तेमाल कर रही है सरकार: खरगे 

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने मंगलवार को आरोप लगाया कि सरकार अपने संदिग्ध लेनदेन को छिपाने और चुनावी बॉन्ड से संबंधित उच्चतम न्यायालय के फैसले को नाकाम बनाने के लिए भारतीय स्टेट बैंक का ढाल के रूप में उपयोग कर रही है। 

अदालती आदेश के बावजूद बंगाल पुलिस ने सीबीआई को नहीं दी शाहजहां शेख की हिरासत, अपील करेगी 

कलकत्ता उच्च न्यायालय ने मंगलवार को निर्देश दिया कि संदेशखालि में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों पर हमले का मामला और टीएमसी के निलंबित नेता शाहजहां शेख की हिरासत सीबीआई को सौंपी जाए। उच्च न्यायालय ने पश्चिम बंगाल पुलिस को “पूरी तरह से पक्षपातपूर्ण” आचरण के लिए फटकार लगाई और कहा कि आरोपियों को बचाने के लिए जांच में देरी का हर प्रयास किया जा रहा है। 

रामकृष्ण मिशन के स्वामी स्मरणानंदजी महाराज को देखने अस्पताल में पहुंचे मोदी 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मंगलवार शाम कोलकाता पहुंचे और रामकृष्ण मिशन के अध्यक्ष स्वामी स्मरणानंदजी महाराज को देखने अस्पताल गए। स्वामी स्मरणानंदजी महाराज अस्वस्थ हैं और उनका रामकृष्ण मिशन सेवा प्रतिष्ठान में उपचार किया जा रहा है। मोदी उत्तर 24 परगना जिले के बारासात में एक जनसभा को संबोधित करेंगे, जहां संदेशखालि स्थित है। 

हर क्षेत्र में है सामाजिक अन्याय, 90 प्रतिशत आबादी के लोगों के लिए कोई अहम भूमिका नहीं: राहुल 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को आरोप लगाया कि देश के हर संस्थान में सामाजिक अन्याय व्याप्त है। उन्होंने दावा किया कि 90 प्रतिशत आबादी वाले पिछड़े, दलित और अन्य श्रेणियों के सदस्य किसी भी प्रमुख पद पर नहीं हैं। गांधी शनिवार को मध्य प्रदेश में प्रवेश करने के बाद अपनी ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ के दौरान राज्य के शाजापुर में एक खुली जीप पर बैठकर एक सभा को संबोधित कर रहे थे। 

देवभूमि से मात्र दो हजार रुपए में हवाई जहाज से अयोध्या धाम की दर्शन सुविधा 

देवभूमि उत्तराखंड के देहरादून से अयोध्या धाम के दर्शन के लिए मात्र 1999 रुपए प्रति यात्री की दर से हवाई सेवा उपलब्ध होगी। यह छूट 7006 रुपए फ़्लाइट के टिकट पर 20 मार्च तक उपलब्ध रहेगी। इसके अलावा, पंतनगर, वाराणसी और अमृतसर के लिए भी हवाई सेवा के उद्घाटन के दिन अर्थात, बुधवार को मात्र 1999 रुपए किराया रहेगा जबकि नियमित उड़ान पर पूरा किराया लिया जाएगा।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *