(adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});
Mon. Apr 15th, 2024

श्रीनगर में कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे PM मोदी, आज होगी कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में जानें देश का हाल 

Morning news in HindiMorning news in Hindi

जम्मू-कश्मीर को विशेष अधिकार देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को खत्म किये जाने के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बृहस्पतिवार को अपनी पहली कश्मीर यात्रा के दौरान श्रीनगर में कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे तथा एक जनसभा को संबोधित करेंगे। 

उधर, कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बृहस्पतिवार को बैठक होगी जिसमें लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगाई जाएगी। पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि सीईसी की बैठक सात मार्च को शाम छह बजे होगी। उन्होंने ‘एक्स’ पर पोस्ट कर कहा, ‘‘लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम पर विचार-विमर्श करने और निर्णय लेने वाली कांग्रेस पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की पहली बैठक 7 मार्च को शाम 6 बजे होगी।” 

राहुल गांधी की यात्रा गुजरात में करेगी प्रवेश 

कांग्रेस की गुजरात इकाई के कुछ प्रमुख नेताओं के इस्तीफे के बीच, राहुल गांधी के नेतृत्व में पार्टी की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ बृहस्पतिवार को राजस्थान से होकर गुजरात के दाहोद जिले में प्रवेश करेगी। कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अर्जुन मोढवाडिया और राज्य इकाई के पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष अंबरीश डेर मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए। 

कांग्रेस सत्ता में आई तो जाति जनगणना कराई जाएगी, एमएसपी की कानूनी गारंटी देंगे: राहुल गांधी

कांग्रेस के नेता राहुल गांधी ने बुधवार को कहा कि अगर उनकी पार्टी सत्ता में आई तो सबसे पहले जाति आधारित जनगणना कराई जाएगी और फसलों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) की कानूनी गारंटी दी जाएगी। मध्य प्रदेश के आदिवासी बहुल धार जिले में भारत जोड़ो न्याय यात्रा में हिस्सा लेते हुए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी पर आरोप लगाया कि वह नहीं चाहती कि चुनावी बॉण्ड खरीदने वालों के नाम उजागर हों।

मुरादाबाद में सजेगा पंडित धीरेंद्र शात्री का दरबार 

पीतल नगरी के नाम से विख्यात मुरादाबाद में बागेश्वर धाम सरकार के पीठाधीश्वर पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री के तीन दिवसीय विशाल धार्मिक महोत्सव का आयोजन होने जा रहा है,जिसे लेकर लोगों के बीच उत्सुकता का माहौल है। 18 मार्च से लेकर 20 मार्च तक चलने वाले तीन दिवसीय ऐतिहासिक धार्मिक महोत्सव प्रस्तावित स्थल पर तैयारियां शुरू हो गई हैं। 

गुजरात में ‘न्याय यात्रा’ की पूर्व संध्या पर एक और विधायक ने दिया इस्तीफा, तीन महीने में चौथा 

कांग्रेस विधायक अरविंद लदानी ने लोकसभा चुनाव से पहले पार्टी को तगड़ा झटका देते हुए बुधवार को गुजरात विधानसभा और कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। गत तीन महीने में वह कांग्रेस के चौथे विधायक हैं जिन्होंने इस्तीफा दिया है। 

सीबीआई को पश्चिम बंगाल सीआईडी ने शाहजहां शेख की हिरासत सौंपी 

पश्चिम बंगाल सीआईडी ने संदेशखालि में प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों पर हमले के मामले में मुख्य आरोपी शाहजहां शेख की हिरासत अंतत: बुधवार शाम को केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) को सौंप दी। सीआईडी ने यह कदम कलकत्ता उच्च न्यायालय द्वारा उसे केंद्रीय एजेंसी को सौंपने के लिए लगातार दो दिन दिए निर्देश के बाद उठाया।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *