कोरोना वायरस को हराने के लिए, पीएम मोदी करेंगे कल एक अहम बैठक

कोरोना वायरस को हराने के लिए, पीएम मोदी करेंगे कल एक अहम बैठक

नई दिल्ली। कोरोना (कोविद -19 की दूसरी लहर) की दूसरी लहर के कारण, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी (नरेंद्र मोदी) कल बैठकों की एक श्रृंखला आयोजित करेंगे। सुबह 9 बजे समीक्षा बैठक होगी। फिर 10 बजे पीएम मोदी उन राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे जो कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित हैं। इसके अलावा प्रधानमंत्री देश के बड़े ऑक्सीजन निर्माताओं के साथ एक बैठक भी करेंगे। चिंताजनक स्थिति के बीच, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कल पश्चिम बंगाल में प्रस्तावित रैलियों को रद्द कर दिया है। पीएम ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि वह कोरोना से संबंधित एक उच्च-स्तरीय समीक्षा बैठक करेंगे, जिसके कारण रैलियों को रद्द कर दिया गया है।

गुरुवार को पीएम मोदी ने ऑक्सीजन की आपूर्ति की समीक्षा करने और इसकी उपलब्धता बढ़ाने के तरीकों और साधनों पर चर्चा करने के लिए एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की। इस बैठक में, अधिकारियों ने पीएम मोदी को ऑक्सीजन आपूर्ति में सुधार के लिए पिछले कुछ हफ्तों में किए गए प्रयासों की जानकारी दी।

सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार से राष्ट्रीय योजना के लिए कहा है
आपको बता दें कि देश में तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों के बीच ऑक्सीजन और ड्रग्स की कमी को देखते हुए सुप्रीम कोर्ट ने सख्त रुख अपनाया है। इस मुद्दे पर स्वत: संज्ञान लेते हुए सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को नोटिस भेजा है। सुप्रीम कोर्ट ने सरकार से पूछा है कि तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों के मद्देनजर उनके पास क्या राष्ट्रीय योजना है। कोर्ट ने हरीश साल्वे को एमिकस करिया भी नियुक्त किया है

ऑक्सीजन की निर्बाध आपूर्ति
गुरुवार को ही गृह मंत्रालय ने एक बड़ा फैसला लेते हुए औद्योगिक ऑक्सीजन की आपूर्ति लगभग बंद कर दी है। कुछ मामलों में इसे छूट दी गई है। सरकार की ओर से स्पष्ट कर दिया गया है कि देश में कहीं भी ऑक्सीजन पहुंचाने में कोई बाधा नहीं होनी चाहिए। ऑक्सीजन की आपूर्ति वाले वाहनों पर कोरोना प्रतिबंध लागू नहीं होना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *