Sat. Feb 24th, 2024

PM मोदी रहेंगे तमिलनाडु के दौरे पर, होगा खेलो इंडिया युवा खेलों का उद्घाटन, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में जानें देश की बड़ी खबरें

Morning news in HindiMorning news in Hindi

Morning news in Hindi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को यहां जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेलो इंडिया युवा खेलों 2023 का उद्घाटन करेंगे जिसके लिए मंच पूरी तरह तैयार है। मुख्यमंत्री एमके स्टालिन सहित कई गणमान्य व्यक्ति भी इस मौके पर उपस्थित होंगे। 

उधर, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ गुजरात विश्वविद्यालय के 72वें दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि होंगे। उप राष्ट्रपति सचिवालय ने बृहस्पतिवार को यहां बताया कि धनखड़ 19 जनवरी को गुजरात में अहमदाबाद के एक दिवसीय दौरे पर होंगे। यात्रा के दौरान, उपराष्ट्रपति गुजरात विश्वविद्यालय के 72वें वार्षिक दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि होंगे।

श्रीरामचरण पादुका यात्रा आज रामकथा पार्क पहुंचेगी 

श्रीराम चरण पादुका यात्रा शुक्रवार को रामनगरी के रामकथा पार्क पहुंचेगी। यात्रा मकर संक्रांति (15 जनवरी) को चित्रकूट से प्रारंभ हुई थी। भरतकूप स्थित कुंड से कलश में जल संग्रह और पादुका पूजन के साथ यात्रा प्रारंभ हुई। यह प्रयागराज, श्रृंगवेरपुर, प्रतापगढ़ होते हुए गुरुवार को सुल्तानपुर पहुंची।

एनईसी की बैठक में शामिल होने के लिए शाह शिलांग पहुंचे 

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पूर्वोत्तर परिषद (एनईसी) की 71वीं पूर्ण बैठक की अध्यक्षता करने के लिए गुरुवार को मेघालय पहुंचे। गौरतलब है कि एनईसी आठ पूर्वोत्तर राज्यों की क्षेत्रीय योजना संस्थान है और इसकी बैठक शुक्रवार को होगी। 

जयशंकर युगांडा में गुट निरपेक्ष आंदोलन के शिखर सम्मेलन में करेंगे भारत का प्रतिनिधित्व  

विदेश मंत्री एस. जयशंकर शुक्रवार से युगांडा की राजधानी कंपाला में होने वाले गुट निरपेक्ष आंदोलन (एनएएम) के दो-दिवसीय शिखर सम्मेलन में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे। विदेश मंत्रालय ने जयशंकर की युगांडा और नाइजीरिया- दोनों देशों की यात्रा की घोषणा करते हुए कहा कि भारत इस समूह के अग्रणी और संस्थापक सदस्यों में से एक के रूप में गुट निरपेक्ष आंदोलन के सिद्धांतों और मूल्यों के लिए प्रतिबद्ध है। 

MP से अयोध्या भेजे जाएंगे ढाई सौ क्विंटल वजन के पांच लाख लड्डू

अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर मध्य प्रदेश के उज्जैन से 250 क्विंटल वजन के पांच लाख लड्डू शुक्रवार को वहां भेजे जाएंगे। उज्जैन के प्रसिद्ध महाकालेश्वर मंदिर में चार लाख लड्डुओं को पहले ही पैक किया जा चुका है तथा एक लाख लड्डुओं को पैकेट में रखा जा रहा है। 

22 जनवरी को आधे दिन के लिए बंद रहेंगे बैंक, सरकार ने जारी किया नोटिफिकेशन 

22 जनवरी को राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होनी है। इससे पहले वित्त मंत्रालय ने बैंकों को लेकर अहम नोटिफिकेशन जारी किया है। नोटिफिकेशन के मुताबिक, सभी सरकारी बैंक और बीमा कंपनियां दोपहर ढाई बजे तक बंद रहेंगे। वित्त मंत्रालय की ओर से यह नोटिस जारी किया गया है। 

यात्री से मारपीट मामले में रेलवे का एक्शन, TTE को किया सस्पेंड 

एक रेल यात्री को थप्पड़ मारने और घसीटने के आरोप में रेलवे ने एक ट्रेन टिकट परीक्षक (TTE) को निलंबित कर दिया। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर व्यापक रूप से प्रसारित हुआ था। रेलवे अधिकारियों के मुताबिक, घटना गुरूवार को हुई जब बरौनी-लखनऊ एक्सप्रेस उत्तर प्रदेश के गोंडा और बाराबंकी के बीच थी।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *