(adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});
Mon. Apr 15th, 2024

मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में जानें देश का हाल: बंगाल के दौरे पर रहेंगे PM मोदी, बिहार, अयोध्या-काशी को जोड़ने वाले ‘धर्म-पथ’ की आधारशिला रखेंगे गडकरी..

Morning news in HindiMorning news in Hindi

Morning news in Hindi: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शुक्रवार और शनिवार को झारखंड, बिहार और पश्चिम बंगाल का दौरा करेंगे और करोड़ों रुपए की विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। प्रधानमंत्री एक मार्च को लगभग 11 बजे झारखंड के सिंदरी में एक सार्वजनिक कार्यक्रम में भाग लेंगे, जहां वह राज्य में 35,700 करोड़ रुपए की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। 

अयोध्या-काशी को जोड़ने वाले ‘धर्म-पथ’ की आधारशिला रखेंगे गडकरी 

केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी शुक्रवार को बाबा विश्वनाथ की नगरी काशी और विष्णुवतार श्रीराम की नगरी अयोध्या को जोड़ने वाले धर्म पथ की आधारशिला रखेंगे। जिले में पहली बार ‘धर्म-पथ’ बनाया जाएगा जो अयोध्या, वाराणसी और मिर्जापुर को जौनपुर से जोड़ेगा। 

PM मोदी एनटीपीसी की करणपुरा परियोजना राष्ट्र को करेंगे समर्पित 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शुक्रवार को एनटीपीसी की उत्तरी करणपुरा अत्याधुनिक तापीय बिजली परियोजना (एनकेएसटीपीपी) की इकाई-1 राष्ट्र को समर्पित करेंगे। 7,526 करोड़ रुपए के निवेश से तैयार इकाई-1 की उत्पादन क्षमता 660 मेगावाट है। झारखंड के चतरा जिले में स्थित एनकेएसटीपीपी की कुल अनुमानित क्षमता 1980 मेगावाट (660 मेगावाट की तीन इकाइयां) है। 

लोकसभा चुनाव: सीएपीएफ की पहले चरण की तैनाती की कवायद आज से होगी शुरू 

देश में आगामी लोकसभा चुनाव और कुछ राज्यों में विधानसभा चुनावों के मद्देनजर केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (सीएपीएफ) के 3.4 लाख से अधिक कर्मियों की तैनाती की पहले चरण की कवायद शुक्रवार से शुरू होगी। 

PM मोदी बंगाल दौरे के दौरान सार्वजनिक सभाएं, सरकारी परियोजनाओं की करेंगे शुरुआत

भाजपा की पश्चिम बंगाल इकाई के प्रमुख सुकांत मजूमदार ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शुक्रवार से पश्चिम बंगाल के दो दिवसीय दौरे पर होंगे और इस दौरान वह दो सार्वजनिक सभाएं करेंगे तथा हुगली एवं नदिया जिलों में कई सरकारी परियोजनाओं की शुरुआत करेंगे।

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल आज आएंगे उदयपुर 

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा शुक्रवार मार्च को उदयपुर जिले के दौरे पर रहेंगे। वह हवाई अड्डे से हेलीकॉप्टर द्वारा प्रस्थान कर पूर्वाह्न 11.30 बजे गोगुंदा पहुंचेंगे। वह वहां देवास तृतीय एवं चतुर्थ परियोजना का शिलान्यास करेंगे और गोगुंदा बस स्टैण्ड के समीप स्थित प्रताप चेक में जनसभा को संबोधित करेंगे। 

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *