(adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});
Tue. Apr 16th, 2024

कोटपूतली में एक चुनावी सभा को संबोधित करेंगे पीएम मोदी, कर्नाटक में रोड शो में हिस्सा लेंगे शाह,मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

Morning news in HindiMorning news in Hindi

Morning news in Hindi: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मंगलवार को उत्तराखंड के दौरे पर आएंगे और ऊधम सिंह नगर के रूद्रपुर में केन्द्रीय राज्य मंत्री अजय भट्ट के समर्थन में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री का राज्य का यह तीसरा दौरा है। मोदी रूद्रपुर में चुनावी जनसभा के माध्यम से न केवल तराई और पहाड़ के मतदाताओं को एक साथ साधने की कोशिश करेंगे बल्कि तराई से सटे उत्तर प्रदेश के मतदाताओं को भी संदेश देंगे। 

उधर, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष जे पी नड्डा लोकसभा चुनाव के मद्देनजर मंगलवार को मध्यप्रदेश के शहडोल और जबलपुर प्रवास के दौरान सभाओं को संबोधित करेंगे। प्रदेश भाजपा के मीडिया प्रभारी आशीष अग्रवाल की ओर से मुहैया कराई गई जानकारी के अनुसार नड्डा दो अप्रैल को सुबह जबलपुर में शक्ति केन्द्र प्रमुख, बूथ अध्यक्ष और त्रिदेव सम्मेलन को संबोधित करेंगे। 

लोकसभा चुनाव: शाह कर्नाटक में रोड शो में हिस्सा लेंगे 

केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह के व्यस्त कार्यक्रम के बावजूद उनके कर्नाटक की एक दिवसीय यात्रा के लिए योजना बनाई गई है। शाह मंगलवार को होने वाले रोड शो में भाग लेना भी शामिल है। शाह का यह दौरा भारतीय जनता पार्टी की स्थिति को मजबूत करने, चुनावी रणनीतियों पर चर्चा करने और आगामी लोकसभा चुनाव से पहले नागरिकों के साथ जुड़ने पर केंद्रित होगी। 

कोटपूतली में एक चुनावी सभा को संबोधित करेंगे PM 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को कोटपूतली में एक चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। पार्टी के एक प्रवक्ता ने सोमवार को इसकी जानकारी दी। पार्टी प्रवक्ता ने बताया कि मोदी जयपुर ग्रामीण लोकसभा सीट से पार्टी के प्रत्याशी राव राजेंद्र सिंह के समर्थन में कोटपूतली में जनसभा को संबोधित करेंगे। 

लोकसभा चुनाव: जम्मू-कश्मीर सरकार ने मतदान तिथियों पर अवकाश की घोषणा की 

जम्मू-कश्मीर सरकार ने सोमवार को केंद्र शासित प्रदेश के पांच संसदीय क्षेत्रों में मतदान की तारीखों पर सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की। सामान्य प्रशासन विभाग (जीएडी) द्वारा जारी एक सरकारी आदेश के अनुसार, सरकार ने लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 के तहत पांच दिनों की छुट्टियों को अधिसूचित किया है। 

ED का दावा: अरविंद केजरीवाल ने कहा, आरोपी विजय नायर ने आतिशी को रिपोर्ट की, उन्हें नहीं

प्रवर्तन निदेशालय ने दावा किया है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शराब नीति मामले के संबंध में पूछताछ के दौरान आम आदमी पार्टी (आप) के साथी नेताओं और राज्य मंत्रियों आतिशी और सौरभ भारद्वाज का नाम लिया। जांच एजेंसी के अनुसार, आप सुप्रीमो ने उन्हें बताया कि “विजय नायर उन्हें नहीं बल्कि आतिशी मार्लेना और सौरभ भारद्वाज को रिपोर्ट करते थे और विजय नायर के साथ उनकी बातचीत सीमित थी।”

असम में बारिश- तूफान ने मचाई तबाही, 4 लोगों की मौत, 53,000 प्रभावित

असम में आंधी-तूफान के साथ बारिश और बिजली गिरने से संबंधित घटनाओं में चार लोगों की मौत हो गई जबकि 53,000 लोग प्रभावित हुए हैं। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी। दक्षिण सलमारा-मनकाचर जिले में रविवार रात ब्रह्मपुत्र में एक नाव पलटने से एक चार साल के बच्चे की मौत हो गई और दो लोग लापता हो गए, जबकि कछार, पश्चिम कार्बी आंगलोंग और उदलगुरी में तूफान और आकाशीय बिजली से संबंधित दुर्घटनाओं में एक-एक व्यक्ति की मौत हो गई।

‘अब तुझे ठोकना है, बच सके तो…’, मुख्तार अंसारी की मौत के बाद जेलर को मिली थी धमकी

उत्तर प्रदेश के बांदा के राजकीय मेडिकल कॉलेज में माफिया से नेता बने पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी की मौत के कुछ घंटों बाद ही बांदा के वरिष्ठ जेल अधीक्षक को फोन कॉल पर जान से मारने की धमकी दिए जाने का मामला सामने आया है। पुलिस के अनुसार, इस सिलसिले में प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई और जेल अधीक्षक की सुरक्षा भी कड़ी कर दी गई है। 

विस्तारा ने बड़ी संख्या में उड़ानें रद्द कीं, पायलटों की कमी के कारण परिचालन में होगी कटौती 

विमानन कंपनी विस्तारा पायलटों की कमी के कारण अपनी उड़ानों को अस्थायी रूप से कम करेगी। कई प्रथम अधिकारी वेतन संशोधन के विरोध में चिकित्सा अवकाश पर चले गए हैं, जिसके चलते एयरलाइन को 50 उड़ानें रद्द करनी पड़ीं। मंगलवार को और उड़ानें रद्द होने की आशंका है और यह संख्या बढ़कर 70 तक हो सकती है। 

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *